ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शहर के सात होटलों में ही ठहर सकते हैं विदेशी पर्यटक
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2017 5:56:39 PM
शहर के सात होटलों में ही ठहर सकते हैं विदेशी पर्यटक

दरभंगा,  (हि.स.)। विदेशी पर्यटकों पर निगरानी बनाए जाने के मद्देनजर एस.एस.पी सत्यवीर सिंह को विदेशी निबंधन अधिकारी बनाया गया है। 2008 में मुंबई के होटल ताज में हुए आतंकी हमले के बाद सरकार द्वारा इस व्यवस्था को लागू कर विभिन्न जिलों के होटलों, शिक्षण संस्थानों जैसे जगहों पर ठहरने के मामले में निगरानी के बीच ट्रेकिंग व्यवस्था को लागू किए जाने का नियम बनाया है जिसके अंतर्गत इस जिले के गंगा रिजेंसी, श्यामा रिजेंसी, होली डे इन होटल, होटल अरबिन्द, होटल अशोका, गेट एस एम होटल का रेजिस्द्रेशन करते हुए एस.एस.पी द्वारा उन्हें यूजर आईडी उपलब्ध कराया गया है। इसके माध्यम से इन प्रतिष्ठानों द्वारा विदेशी पर्यटकों के आने व ठहरने के 24 घण्टे के अंदर-अंदर उनके संदर्भ में आवश्यक जानकारीयां उपलब्ध कराई जा सके। साथ ही एक हार्ड कापी में महीने भर की सारी जानकारियों को भी उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
इस व्यवस्था के तहत सात होटलों का ही निबंधन कराया जाना संभव हो सका है। इस व्यवस्था के तहत अन्य होटलों का भी निबंधन करवाया जाना तय माना जा रहा है। इसके आलावा दो शिक्षण संस्थान ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय एवं मिथिला माइनोरिटी डेंटल कालेज एण्ड अस्पताल का भी निबंधन कराया जाना संभव हो सका है। साथ ही इस व्यवस्था के तहत निबंधन करवाने हेतु दो अन्य संस्थान डीएमसीएच व कासिंद संस्कृत विश्वविद्यालय को भी नोटिस जारी किए गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS