ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लालू और नीतीश ने मिलकर राज्‍य की शिक्षा व्‍यवस्‍था की खोद दी नींव : उपेंद्र कुशवाहा
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2017 5:36:05 PM
लालू और नीतीश ने मिलकर राज्‍य की शिक्षा व्‍यवस्‍था की खोद दी नींव : उपेंद्र कुशवाहा

-सात हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा रालोसपा में शामिल

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री व राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा ने आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार में शिक्षा व्‍यवस्‍था की नींव खोदने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि बड़े भाई ने बिहार की उच्‍च शिक्षा को बर्बाद कर दिया और छोटे भाई ने पूरी शिक्षा व्‍यवस्‍था को ही ध्‍वस्‍त कर दिया। आज बिहार में मैट्रिक और इंटर के परीक्षाफल प्रकाशन के बाद मामला घोटाले के रूप में सामने आ रहा है। आखिर ऐसा क्‍यों है।    
इससे पहले श्री कुशवाहा ने पटना के रविंद्र भवन में आयोजित मिलन समारोह में पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा समेत सात हजारों कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि रालोसपा संघर्ष की पार्टी है और आगे भी रहेगी। हमारा मकसद सिर्फ सत्ता में पहुंचना नहीं है, जो लक्ष्‍य विगत सालों में दूसरे लोगों ने बना कर रखा है। हम सत्ता को साध्‍य नहीं, बल्कि जनता के सवाल का हल निकालने के लिए साधन मानते हैं और उसका उपयोग भी साधन के रूप में करते हैं।

श्री कुशवाहा ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की बीमारी की खबर पर चुटकी लेते हुए कहा कि आज हमने अखबारों में पढ़ा वे बीमार हैं, अब भगवान सिंह कुशवाहा के आने के बाद वे बेखबर होने वाले हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी तो ये शुरुआत है। हम उन सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हैं कि भूले – बिसरे सभी लोगों को एक मंच पर आने का समय हो गया है। हम उनका स्‍वागत करने को तैयार हैं, ताकि जगदेव बाबू जैसे दिग्‍गजों के सपनों को मिलकर हम सकार करेंगे और बेहतर समाज बनाएंगे।
श्री कुशवाहा ने महागठबंधन सरकार पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि लालू प्रसाद के 15 साल के शासन के दौरान राज्‍य की हालत कैसी थी, ये किसी से छुपा नहीं है। शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, कानून – व्‍यवस्‍था से सब परेशान थे। इससे निकलने के लिए बिहार की जनता ने दूसरे व्‍यक्ति यानि नीतीश कुमार पर भरोसा जताया। मगर आज इन्‍होंने पहले की सरकार से भी बदत्तर हालत में राज्‍य को ला खड़ा किया है। मगर हम ऐसा बर्दाश्‍त नहीं करेंगे और इसके लिए पार्टी द्वारा घोषित प्रथम चरण के आंदोलन के बाद  समापन सभा 15 अक्‍टूबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में करेंगे, जो अब श्रीभगवान सिंह कुशवाहा समेत हजारों की संख्‍या में साथियों के आने से और विशाल सभा होगी। 

वहीं, पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि नारों से पार्टी का विस्‍तार नहीं होता है, इसलिए हम सबलोगों को मिलकर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के साथ जनता के सवालों पर काम करना होगा। उन्‍होंने महागठबंधन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश – लालू ने मिलकर बिहार की जनता को ठगने का काम किया। इस सरकार में राज्‍य की जनता त्रस्‍त है। खासकर अतिपिछड़ा, दलितों को सरकार ने झांसा देकर वोट लिया और अब छात्रवृति बंद कर उनके बच्‍चों को इंजीनियर – डॉक्‍टर बनने के सपने को भी छीन लिया।

इस मिलन समारोह की अध्‍यक्षता निर्मल कुमार सिंह ने की, जबकि मंच संचालन स्वयं भगवान सिंह कुशवाहा ने किया। रालोसपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री दसईं चौधरी, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव रासबिहारी सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष भूदेव चौधरी, प्रदेश प्रधान महासचिव सत्‍यानंद दांगी और राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश यादव की उपस्थिति में जाप नेता दीपक विशाल, राधे श्‍याम सिंह, धीरेंद्र सिंह कुशवाहा, अमरेश कुमार, नरेंद्र यादव, राजेश कुशवाहा, जागा कुशवाहा, मुकेश सिंह, दुर्गा कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, पिंकू कुशवाहा, रंजीत कुशवाहा, पिंटू चंद्रवंशी, गुड्डू कुमार, जयप्रकाश भारती, ब्रजभूषण सिंह, मुक्ति सिं‍ह, रहीमुद्दीन वारसी, जवाहर सिंह कुशवाहा, अशोक कुशवाहा, उमेश कुशवाहा, अशोक कुशवाहा, नीरज कुशवाहा, अखिलेश कुशवाहा, पिंटू सिंह, अमरेंद्र कुमार समेत हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।         

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS