ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लालू के जन्मदिन पर लोकार्पण का दंश झेल रहा पटना का जेपी सेतु : नंद किशोर
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 5:47:41 PM
लालू के जन्मदिन पर लोकार्पण का दंश झेल रहा पटना का जेपी सेतु : नंद किशोर

पटना,  (हि.स.)। बिहार विधान सभा की लोक लेखा समिति के सभापति व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने कहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्म दिन पर लोकार्पण का दंश झेल रहा है पटना- सोनपुर जेपी सेतु का सम्पर्क पथ ।
उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग अपने परिजन का जन्मदिन बगैरह मनाने के लिए अधूरी सरकारी परियोजनाओं को समय से पहले पूरा कराकर उसका लोकार्पण तो कर देते हैं, लेकिन यह नहीं सोचते कि ऐसा करने में परियोजनाओं की मजबूती पर प्रतिकूल असर पड़ता है।
जेपी सेतु के दक्षिणी छोर के एप्रोच रोड के उद्घाटन के 21 दिन बाद ही धंस जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस पुल के उद्घाटन की तिथि तय होने के बाद मैंने सरकार से आनन-फानन में अधूरे पुल का उद्घाटन न करने की अपील की थी क्योंकि ऐसा करने पर उसकी मजबूती पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। इस तरह जेपी सेतु जन्मदिन पर लोकार्पण का दंश झेलने को विवश है।
उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को परियोजनाओं की मजबूती की चिंता नहीं रहती, उन्हें सिर्फ चहेतों के जन्मदिन मनाने की लालसा लगी रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मसले पर गंभीरता से सोचना चाहिए तथा एप्रोच सड़क की जांच करा कर शीघ्र मरम्मत करवानी चाहिए ताकि कोई दुर्घटना होने से बचाया जा सके।
उन्होंने कहा कि सरकार को यह नियम बना देना चाहिए कि जब तक परियोजना पूरी नहीं हो जाती तब तक उस का उद्घाटन नहीं होना चाहिए चाहे किसी के नाम पर उस परियोजना का उद्घाटन करना हो। उन्होंने कहा कि परियोजना की मजबूती सबसे बड़ी चीज है और अगर यह नहीं आई तो परियोजना बनाने का मतलब क्या है? उप मुख्यमंत्री एवं पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद के जन्म दिन 11 जून को यादगार बनाने के लिए पटना-सोनपुर जेपी सेतु और आरा-छपरा कुंवर सिंह सेतु का लोकार्पण की ठान रखी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS