ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा, पटना विवि की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने में क्या हुई कारवाई
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2017 6:40:27 PM
हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा, पटना विवि की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने में क्या हुई कारवाई

पटना, (हि.स.) । पटना विश्वविद्यालय की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कमिटी गठित कर कारवाई करने के निर्देश के बावजूद इसका अनुपालन नहीं किये जाने पर पटना उच्च न्यायालय ने नाराजगी व्यक्त करते हुए राज्य सरकार को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे एक सप्ताह के भीतर आदेश का अनुपालन कर अतिक्रमणमुक्त कराने की दिशा में की गयी कारवाइयों का ब्यौरा अदालत में प्रस्तुत करे।
मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन एवं न्यायाधीश डाॅ. अनिल कुमार उपाध्याय की खण्डपीठ ने विकासचन्द्र उर्फ गुड्डू बाबा की ओर से दायर लोकहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया।
याचिकाकर्ता द्वारा अदालत को बताया गया कि अदालत के पूर्व के आदेश के आलोक में पटना विश्वविद्यालय की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने हेतु डीएम को कहा गया था कि कमिटि गठित कर विश्वविद्यालय की भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया जाय। परंतु अब तक उक्त आदेश के आलोक में कोई कारवाई नहीं की गयी है।
अदालत ने इसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए राज्य सरकार को एक सप्ताह की मोहलत देते हुए स्पष्ट कहा कि एक सप्ताह के भीतर कमिटी गठित कर अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध कारवाई करें और की गयी कारवाइयों का ब्यौरा अगली सुनवाई में अदालत में प्रस्तुत करें।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS