ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
उप राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश किसका साथ देंगे ?
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2017 7:11:58 PM
उप राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश किसका साथ देंगे ?

पटना, (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव में जदयू को समर्थन को लेकर बिहार में सत्तारुढ़ महागठबंधन में तनातनी के बीच अब सबों की नजर उपराष्ट्रपति के 5 अगस्त को होने वाले चुनाव में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्टैंड पर टिकी है। कौन बनेगा उप राष्ट्रपति ? नीतीश किसका साथ देंगे ? एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देंगे या विपक्ष के साथ रहेंगे ? पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद हुक्मदेव नारायण यादव का नाम उप राष्ट्र्र्रपति चुनाव के लिए चर्चा में होने के कारण यह सवाल उठने लगा है कि बिहारी स्वाभिमान के सवाल पर नीतीश किसका साथ देंगे ?

राष्ट्र्र्रपति के चुनाव में बिहार की बेटी मीरा कुमार का साथ न देकर नीतीश ने बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद के साथ डटे हैं । इसके कारण 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में पटना में बिहार विधानसभा में बने मतदान केन्द्र पर रोचक राजनीतिक दृश्य देखने को मिलेगा। मुख्यमंत्री अपने कक्ष से राजग प्रत्याशी को समर्थन देने की मुहिम में लगे होंगे । वही सहयोगी राजद और कांग्रेस की ताकत मीरा कुमार के पक्ष में विधायकों को गोलबंद में लगी होगी। राजनीतिक गलियारे में इस चुनाव में क्रास वोटिंग होने के आसार प्रबल हैं। इस में मतदान गोपनीय और मतदान के लिए पार्टी द्वारा विहप जारी नहीं होता है । 
उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए 4 जुलाई को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। खासकर नीतीश कुमार का स्टैंड क्या रहेगा हाल के महीनों में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कई राजनीतिक निर्णयों का खुलकर साथ देकर अपने सहयोगी कांग्रेस-राजद को असहज कर दिया है । नोटबंदी के बाद उन्होंने जीएसटी में भी केन्द्र को खुलकर साथ दिया है। जीएसटी लॉचिंग समारोह में जदयू ने शिरकत की वहीं कांग्रेस और राजद अलग रहा। यूपी चुनाव में भी नीतीश ने यूपीए का साथ नहीं दिया। यूपीए से अलग रहकर यूपी में चुनाव लड़ने की तैयारी करने के बाद चुनाव से दूर हो गया था। इसे भाजपा को परोक्ष मदद मिलने की रणनीति के रूप में देखा गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS