ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
निवेशकों के करोड़ों हड़पने वाला हेलियस फाइनेंस का निदेशक संजय सिंह धराया
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2017 6:01:55 PM
निवेशकों के करोड़ों हड़पने वाला हेलियस फाइनेंस का निदेशक संजय सिंह धराया

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


लाखों निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर वर्षों से फरार हेलियस फाइनेंस ग्रुप कंपनी के निदेशक संजय सिंह को एसआईटी ने गुरुवार को धर दबोचा। गिरफ्तारी कोतवाली थाने के पटना हाईकोर्ट के समीप से की गयी। संजय के खिलाफ राजधानी सहित ग्रामीण इलाकों के कई थानों में दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें अधिकतर धोखाधड़ी के हैं। उसके खिलाफ कोतवाली थाने में सालों से गिरफ्तारी वारंट भी लंबित था। संजय का कई हाईप्रोफाइल लोगों से करीबी संबंध है।
पटना जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान ने कुछ दिनों पहले कोतवाली थाने का निरीक्षण किया था। इस दौरान संजय के खिलाफ कई केस पेंडिंग पाए थे। उसके खिलाफ कोर्ट से निर्गत गिरफ्तारी वारंट भी थाने में धूल फांक रहा था। इसके बाद आईजी ने संजय को गिरफ्तार करने के लिए एसएसपी से लेकर थानाध्यक्ष को निर्देश दिया था। संजय को दबोचने के लिए तभी से एसआईटी लगी थी। पखवारे भर बाद संजय को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।
 संजय सिंह मूलरूप से बाढ़ का रहनेवाला है। बाढ़ थाने में उसके खिलाफ दलित उत्पीड़न के मामले भी हैं। इस मामले में भी वह लंबे समय से फरार चल रहा था। छानबीन में यह भी पता चला है कि जिस कंपनी का संजय सिंह निदेशक है उसकी काफी जमीन पटना व इससे सटे इलाके में है। इस जमीन की खरीद-बिक्री पर हाईकोर्ट के साथ ही सेबी ने प्रतिबंध लगा दिया है। बावजूद संजय सिंह इस जमीन को चोरी-छिपे बेच रहा था। सगुना मोड़ के समीप भी कंपनी के नाम से करोड़ों की जमीन है। इस जमीन को भी बेचने की कोशिश की जा रही थी।
  लोगों के करोड़ों रुपए डकारने वाले संजय सिंह ने फिल्मों व धारावाहिकों में भी हाथ अजमाया था। डीडी वन पर उसका धारावाहिक बाप से बड़ा रुपया ऑन एयर हुआ था। लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई उसकी कंपनी में इसलिए लगाया था ताकि कुछ समय बाद वह दुगना हो जाएगा। दुगना होने की बात तो छोड़िए, उनके मूलधन को भी संजय सिंह व उसकी कंपनी डकार गई। लोगों के पैसे वह फिल्म बनाने में भी लगाकर ऐश-मौज किया करता था। इधर जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान ने कहा कि संजय के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई मामले दर्ज थे। इस मामले में अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS