ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राष्ट्रपति चुनाव: राज्यपाल कोविंद ने दिया इस्तीफा, केशरीनाथ संभालेंगे अतिरिक्त प्रभार
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 5:20:10 PM
राष्ट्रपति चुनाव: राज्यपाल कोविंद ने दिया इस्तीफा, केशरीनाथ संभालेंगे अतिरिक्त प्रभार

पटना । देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मंजूर कर लिया है। उनकी जगह पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी बिहार के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। एनडीए की ओर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में अपने नाम की घोषणा होने के बाद रामनाथ कोविंद दिल्ली गए हैं, जहां उन्होंने एनडीए के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। रामनाथ कोविंद 23 जून को राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले सोमवार को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की बैठक में हुई आम सहमति के बाद रामनाथ कोविंद का नाम घोषित किया था। इसकी सूचना मिलते ही कोविंद नई दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें और बिहार के लोगों  को धन्यवाद दिया।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सहित कई नेताओं ने भाजपा के इस फैसले का स्वागत किया है। नीतीश कुमार ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि ये मेरे लिए गर्व की बात है कि बिहार के राज्यपाल राष्ट्रपति के उम्मीदवार हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस मामले पर पार्टी से चर्चा करने के बाद ही कोई निर्णय लेंगे।
बता दें कि भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव 17 जुलाई को होने जा रहा है। चुनाव आयोग  ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है और राष्ट्रपति पद के  नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जो 28 जून तक जारी रहेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS