ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
निकला जेईई एडवांस का रिजल्ट, बिहार के कई छात्रों ने मारी बाजी
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 6:41:51 PM
निकला जेईई एडवांस का रिजल्ट, बिहार के कई छात्रों ने मारी बाजी

 पटना । देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस 2017 का रिजल्ट रविवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। बिहार के बेगुसराय जिला के गाँव जगतपुरा, उलाव के अर्श गौतम ने 310 अंक के साथ पूरे देश में 72वां रैंक हासिल किया है। मधुबनी के नगर पालिका मध्य विद्यालय गांधी बाजार में शिक्षक नवनीत कुमार और गृहिणी मीरा मिश्रा के होनहार सपूत आदर्श अमन ने जेईई एडवांस 2017 में 139वां रैंक लाकर जिले वासियों को गर्व का अनुभव कराया है। समस्तीपुर के रहमतपुर निवासी एसबीआई शाखा प्रबंधक के राकेश कुमार और मा विभा कुमारी के पुत्र हर्षित कुमार ने जेईई एडवांसा में 206 वां रैक प्राप्त करते हुए बिहार में प्रथम स्थान हासिल किया है जबकि हर्षित का जुड़वा भाई मुदित कुमार ने इसी परीक्षा में 2998वां रैक प्राप्त किया है।
बिहार के 'अभयानंद सुपर 30' के शशि कुमार 258वां रैंक लाकर बिहार टॉपर बने हैं। इसी संस्‍थान में पढ़ने वाले केशव राज 487वें रैंक के साथ सूबे के सेकेंड टॉपर बने हैं। अभयानंद सुपर 30 के श्रेयस राज को 562वां रैंक मिला है। गणितज्ञ आनंद के 'सुपर 30' के सभी परीक्षार्थी सफल हुए हैं।
 परीक्षार्थी रिजल्‍ट देखने के लिए www.jeeadv.ac.in पर क्लिक कर सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS