ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अखिल भारतीय फिजियोथेरेपी संघ का केंद्रीय समागम संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 6:14:03 PM
अखिल भारतीय फिजियोथेरेपी संघ का केंद्रीय समागम संपन्न

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


अखिल भारतीय फिजियोथेरेपी संघ के तत्‍वावधान में आयोजित एक दिवसीय केंद्रीय समागम राजधानी पटना के बिहार इंडस्‍ट्रीज एसोसिशन भवन में संपन्‍न हो गया। इससे पहले केंद्रीय समागम का का विधिवत उद्घाटन समारोह जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह, मुख्‍य अतिथि कला संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार के मंत्री शिवचंद्र राम, कैबिनेट सक्रेटरी ब्रजेश मेहरोत्रा, एम्‍स के डायरेक्‍टर डॉ प्रभात कुमार सिंह, डॉ संजीव कुमार, प्रो रणवीर नंदन आदि की उपस्थिति में हुआ।
इस अवसर पर देश – विदेश से आए फिजियोथेरेपिस्‍ट को संबोधति करते हुए जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह ने वर्तमान दौर में फिजियोथेरेपी की महत्ता और इसकी उपयोगिता पर विस्‍तार से चर्चा करते हुए उन्‍हें इस क्षेत्र में विशिष्‍ट सेवा देने का आह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि आज के समय में मेडिकल क्षेत्र में यह अहम भूमिका निभाती है। वहीं, मंत्री शिवचंद्र राम ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के राष्‍ट्रीय स्‍तर के समागम से बिहार का कद लगातार ब़ढ़ रहा है।
वहीं, इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्‍ट अली इरानी ने कहा कि इस विधा को काफी साइंटिफिक तरीके से प्रयोग में लाने की आवश्‍यकता है। वरीय ऑर्थोपैडिक सर्जन डॉ प्रवीण कुमार ने बताया कि किसी भी आर्थोपैडिक सर्जन के लिए फिजियोथेरेपी के कार्यों की वैज्ञानिक तरीके से करने की जरूरत है। वे उनके परामर्श पर काम कर रोगों में बेहतर रिजल्‍ट दे सकते हैं। कार्यक्रम को ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी के चेयरमैन डॉ ए के सोनी, ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ आर एस रवि, वाइस चेयर मैन डॉ रवि प्रकाश, ज्‍वांइट सेक्रेटरी डॉ जे पी एस बादल, डॉ अकील सिद्दिकी, डॉ रतन राज, डॉ पियूष सिन्‍हा, डॉ नीरज ने संबोधित किया। मंच संचालन रतन राज ने किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS