ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
समय की चुनौतियों को स्‍वीकार करें युवा: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 5:07:22 PM
समय की चुनौतियों को स्‍वीकार करें युवा: पप्‍पू यादव

युवाा संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते सांसद

-सांसद ने किया पाटलिपुत्र राष्‍ट्रीय युवा संवाद को संबोधित किया
 
पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि युवाओं को समय की चुनौतियों को स्‍वीकार करना चाहिए। पटना के ज्ञान भवन में आयोजित पाटलिपुत्र राष्‍ट्रीय युवा संवाद को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि व्‍यवस्‍था बदलना युवाओं के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है। जब तक व्‍यवस्‍था नहीं बदलेगी, तब तक देश और समाज का न‍वनिर्माण संभव नहीं है। श्री यादव ने कहा कि शिक्षा और टैक्‍नोलॉजी ने महिलाओं को स्‍वावलंबी बनाया है। इसके कारण समाज में महिलाओं का सम्‍मान बढ़ा है। उनका परिवार में महत्‍व बढ़ा है। उन्‍होंने कहा कि समाज में वही बदलाव ला सकता है, जो बुराई मिटाने की क्षमता रखता हो और अच्‍छाई के साथ खड़े होने का साहस रखता हो। लेकिन आज के युवाओं में दोनों ही प्रकार की प्रवृत्तियों का अभाव है।
सांसद ने कहा कि भारत में व्‍यावहारिकता पर कम और दार्शनिकता पर अधिक जोर दिया जाता है। जबकि युवाओं को व्‍यावहारिक सोच और समझ विकसित करना चाहिए। हर कार्य को कल पर टालने की आदत का त्‍याग कर आज का काम आज संपन्‍न करना चाहिए। संवाद के दौरान प्रतिभागियों के सवालों का जवाब देते हुए श्री यादव ने कहा कि भ्रष्‍टाचार के आधार पर खड़ा कोई भी तंत्र ईमानदार व्‍यवस्‍था को जन्‍म दे सकता है। आज भ्रष्‍टाचार मिटाने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है। शिक्षा माफिया, मेडिकल माफिया के खिलाफ लड़ने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है। भ्रष्‍टाचार मिट जाए तो 80 फीसदी समस्‍याएं अपने आप हल हो जाएं। उन्‍होंने कहा कि कृषि आधारित अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने के लिए सहकारिता सबसे मजबूत हथियार हो सकता है। सांसद ने युवाओं से देश के विकास में सहयोग करने की अपील की और देश के नवनिर्माण में भागीदार बनने का आग्रह भी किया।
वहीं, प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि सुशासन बाबू बदहाल शिक्षा व्‍यवस्‍था की नैतिक जिम्‍मेवारी ले और श्‍वेत पत्र जारी करें। साथ ही इंटर में फेल छात्रों के लिए कोई वैकल्पिक व्‍यवस्‍था करे, वरना छात्र आंदोलन की आग में सत्ता सहित झुलस जाएंगे। धरना स्‍थल पर पार्टी के वरीय उपाध्‍यक्ष संजय कुमार मंडल, महिला नेत्री डॉ श्‍वेता शर्मा, सुनील सिंह, महासचिव ललन सिंह, अरूण कुमार सिन्‍हा, विनोद भारती, डॉ राकेश रंजन, वैशाली जिलाध्‍यक्ष सतीश पटेल, पटना महानगर अध्‍यक्ष भोला सिंह, प्रवक्‍ता सत्‍या प्रकाश नारायण समेत कई लोग शामिल हुए।     

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS