ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ जाप ने मनाया काला दिवस, मुंह पर बांधी काली पट्टी
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 6:48:59 PM
ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ जाप ने मनाया काला दिवस, मुंह पर बांधी काली पट्टी

मुंह पर काली पट्टी बांध प्रदर्शन करते जाप कार्यकर्ता

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार में ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) और जन अधिकार छात्र परिषद के संयुक्‍त तत्‍वावधान में मुं‍ह पर काली पट्टी लगाकर राज्‍यव्‍यापी काला दिवस मनाया गया। इस दौरान आज पटना के बीएन कॉलेज से कारगिल चौक और कॉलेज ऑफ कॉमर्स से मगध विवि की विस्‍तारित शाखा तक राज्‍य सरकार द्वारा इंटर परीक्षा में छात्रों को ठगी का शिकार बनाए जाने, माफिया और भ्रष्‍ट लोगों के हाथों शिक्षा व्‍यवस्‍था को गिरवी रखने के विरोध में काली पट्टी लगाकर विरोध मार्च किया गया। मार्च का नेतृत्‍व जाप (लो) के प्रदेश महासचिव एजाज अहम, छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद और प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास यादव बॉक्‍सर ने किया।
इस अवसर पर एजाज अहमद ने मुख्‍यमंत्री से पूछा कि जब उन्‍होंने परीक्षा परिणाम के दूसरे दिन सभी फेल छात्रों के कॉपी पुर्नमूल्‍यांकन का आदेश दिया, तब उनके आदेश को शिक्षा मंत्री और बोर्ड अध्‍यक्ष ने नकार कर स्‍क्रूटनी व दो विषयों का पुर्नमूल्‍यांकन कर क्‍या साबित करना चाहते हैं? ऐसी व्‍यवस्था के खिलाफ सड़क से संसद तक संघर्ष जारी रहेगा।
छात्र परिषद के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष ने उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव की उम्र की जांच का मांग करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार को बिहार के मेधावी छात्रों के भविष्‍य से खिलवाड़ का कोई हक नहीं है। मार्च में राजेश रंजन पप्‍पू, शंकर पटेल, सागर उपाध्‍याय, शशांक मोनू, प्रिया राज, मोदस्सिर महमूद, प्रभात कुमार, राहुल मंडल, अमित कुमार, उदित कुमार, मुकेश कुमार, विक्‍की यादव, रवि रंजन, अंकित कुमार, शुभम पांडेय, पार्थ कुमार राजेश कुमार, प्रतीक कुमार सहित इंटर के कई छात्र शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS