ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुमो का आरोप, राबड़ी ने दान में ली है 30 लाख की बेनामी संपत्ति
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2017 4:44:28 PM
सुमो का आरोप, राबड़ी ने दान में ली है 30 लाख की बेनामी संपत्ति

पटना,(हि.स.)। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया। सुशील मोदी का आरोप है कि राबड़ी देवी को जनवरी, 2014 में सीवान के ललन चौधरी ने 30 लाख 80 हजार रुपये का अपना घर-जमीन दान कर दिया। यह घर-जमीन दानापुर के सगुना महाल, नया टोला में है। ललन चौधरी ने मार्च 2009 में यह जमीन-मकान सहित 3.97 लाख रुपये में खरीदी थी। राबड़ी देवी ने अपने काले धन के बूते ललन चौधरी के नाम घर-जमीन खरीदकर पांच साल बाद दान स्वरूप अपने नाम निबंधित करा लिया है। 
मोदी ने जनता दरबार के अपने साप्ताहिक कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में राबड़ी देवी द्वारा सीवान के बड़हरिया के ललन चौधरी से दान स्वरूप अर्जित संपत्ति को लेकर कई सवाल उठाया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि पांच साल में किसी संपत्ति की कीमत दस गुणा कैसे बढ़ सकती है। ललन चौधरी कौन हैं ? उसके पास 3.97 लाख रुपये कहां से आये? उसने संपत्ति क्यों दान कर दिया? इससे उसे क्या लाभ हुआ ? क्या कोई 30 लाख रुपये का नुकसान सहेगा? राबड़ी देवी ने क्या वित्तीय मदद की जिसके एवज में ललन चौधरी ने अपनी संपत्ति दान दे दी। उन्होंने कहा कि ललन चौधरी को सामने लाना चाहिए कि वास्तव में इस नाम के व्यक्ति से राबड़ी देवी की कोई रिश्तेदारी है।
मोदी ने पिछले दो माह के दौरान लालू प्रसाद और उनके परिजनों के नाम एक हजार करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति होने का खुलासा किया है। सुशील मोदी का आरोप है कि लालू परिवार को रधुनाथ झा, कांति सिंह, प्रभुनाथ यादव, स्व. सुधा श्रीवास्तव, अब्दुल बारी सिद्दिकी और स्व. बादशाह आजाद द्वारा दान या औने-पौने दाम पर जमीन दिया गया है। इन्हीं आरोपों के बाद आयकर का लालू के 22 ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है। आयकर ने नोटिस देकर लालू की बेटी एवं राज्यसभा सदस्य डॉ मीसा भारती और उनके दामाद को अपनी संपत्ति का विवरण देने को कहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS