ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इंटर परीक्षा परिणाम में धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे जाप कार्यकर्ता, विवि व कॉलेज बंदी
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 5:33:27 PM
इंटर परीक्षा परिणाम में धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे जाप कार्यकर्ता, विवि व कॉलेज बंदी

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में आठ लाख छात्र - छात्राओं के साथ की गई नाइंसाफी के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव के आह्वान पर सोमवार को छात्र परिषद ने राज्‍यभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद कराया। पटना में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद के नेतृत्‍व में पटना विवि और उपाध्‍यक्ष विकास यादव बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में मगध विवि के राजेंद्र नगर स्थिति पटना शाखा इकाई और कॉलेज ऑफ कॉमर्स को बंद कराया गया। इसके अलावा भी छात्र परिषद के सदस्‍यों ने पटना में अन्‍य कॉलेजों को बंद कराया।
इस दौरान गौतम आनंद ने बताया कि बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम में हुई धांधली और अनियमता के खिलाफ इस बंद का आयोजन किया गया। उन्‍होंने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेजने और उनके इस्तीफे की मांग की। साथ ही अशोक चौधरी के अब तक कार्यकाल में हुए बीएसएससी पेपर लीक और इंटर टॉपर घोटाले की जांच सीबीआई  से कराने की मांग की।
विकास यादव बॉक्‍सर ने क‍हा कि बिहार की मेधा को अपमानित कराने वाले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष आनंद किशोर की गिरफ्तारी हो। इसके अलावा, न्यायिक जांच, तीन विषयों में कंपार्टमेंटल परीक्षा, पुनर्मूल्यांकन तथा निःशुल्क स्क्रूटनी और सभी आठ लाख छात्र- छात्राओं की कॉपी को इंटरनेट पर ऑनलाइन किया जाए। तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा, वर्ना छात्र परिषद आंदोलन को और तेज करेगी। बिहार की प्रतिभा के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्‍शा नहीं जाना चाहिए। इस दौरान  छात्र परिषद के महासचिव प्रभात कुमार, रमेश यादव, सागर, रवि रंजन, अंकित कुमार, रौशन कुमार, अभिषेक सिंह, ऋतुराज, सुधांशु शेखर, संदीप कुमार मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS