ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं के नतीजे जारी, बिहार-झारखंड में 95 फीसद उतीर्ण
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2017 5:36:44 PM
आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं के नतीजे जारी, बिहार-झारखंड में 95 फीसद उतीर्ण

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 आइसीएसई बोर्ड की10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए। बिहार व झारखंड में 95 फीसद से अधिक रिजल्‍ट आए हैं। स्‍टेट टॉपर्स की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, हालांकि स्‍कूलों के टॉपर्स की जानकारी मिलने लगी है।
पटना के इंटरनेशनल स्कूल के छात्र ओंकार ने साइंस संकाय में 97.5 फीसद अंक हासिल किया है। सेंट पॉल के छात्र तुषार को 97.8 फीसद अंक मिले हैं। तुषार 10वीं का स्‍टेट टॉपर हो सकता है। सेंट जेवियर्स हाईस्‍कूल के वेदांग सिंह को 97 फीसद अंक मिले हैं। सेंट जेवियर्स की अनन्‍या 96.8 फीसद अंक के साथ स्‍कूल की सेकेंड टॉपर व गर्ल्‍स टॉपर बनी है। स्‍कूल का रिजल्‍ट शत-प्रतिशत रहा है।
काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) सोमवार को दोपहर तीन बजे परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। वह इस साल डिजिटल लॉकर की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है। डिजिलॉकर में विभिन्न सर्टिफिकेट और मार्कशीट को डिजिटल तरीके से सुरक्षित रखा जा सकेगा। काउंसिल ने पहली बार छात्रों के लिए मार्कशीट की फिर से जांच करने का प्रावधान रखा है। सीआइएससीई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सचिव गैरी अरथून ने कहा कि काउंसिल ने 29 मई को दोपहर तीन बजे परीक्षा परिणामों का एलान कर दिया। नतीजे काउंसिल के कॅरियर पोर्टल और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। एसएमएस के माध्यम से भी परिणामों का पता लगाया जा सकता है। 'इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आइसीएसई) या इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आइएससी) के नतीजे एसएमएस से प्राप्त करने के लिए छात्रों को आइसीएसई या आइएसई और अपनी सात अंक का आइडी कोड लिखकर 09248082883 पर एसएमएस करना होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS