ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुशील मोदी ने बिहार को राशि देने पर केन्द्र सरकार को दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 6:04:21 PM
सुशील मोदी ने बिहार को राशि देने पर केन्द्र सरकार को दी बधाई

पटना,  (हि.स.)। दो वर्ष पहले घोषित 1.65 लाख करोड़ की पैकेज से बिहार में तेजी से विकास का काम प्रारंभ कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बधाई दी है। शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस बात की जानकारी उन्हें मुहैया कराए कि क्या महात्मा गांधी सेतु की मरम्मत के लिए स्वीकृत 1700 करोड़ रुपये और बिहार की दर्जनों महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर जो हजारों करोड़ का काम हो रहा है वह पैकेज की राशि नहीं है? उन्होंने कहा कि अगर बिहार सरकार ने अगर दीघा-सोनपुर सड़क पुल के एप्रोच रोड का काम समय से पूरा कर लिया होता तो महात्मा गांधी सेतु की मरम्मत का काम कब का प्रारंभ हो गया होता। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि प्रधानमंत्री के वायदों के अनुरूप बिहार के लिए घोषित पैकेज की राशि से अधिकांश योजनाओं पर काम अब तक शुरू नहीं हुआ है । उन्हें इस बात का दुख है कि केन्द्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण मद में चार गुना राशि उपलब्ध कराये जाने के बावजूद राज्य सरकार जानबूझ कर भूमि अधिग्रहण में विलम्ब कर रही है, ताकि समयबद्ध परियोजनाओं के पूरा होने का श्रेय केन्द्र की मोदी सरकार को नहीं मिल सके।
उन्होंने कहा कि सिमरिया-खगड़िया, पटना-गया-डोभी, कोईलवर-आरा, छपरा-हाजीपुर, पूर्णिया-मधेपुरा (एनएच-107), शिवहर-जयनगर-नरहिया (एनएच-104), वीरपुर-उदाकिशुनगंज (एनएच-106) तथा पटना-हरनौत-बाढ़ जैसी महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण क्या राज्य सरकार करा रही है? नीतीश कुमार बतायें कि क्या इन सड़क परियोजनाओं पर खर्च होने वाली भारी-भरकम राशि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज का हिस्सा नहीं है ?
इसके अलावा गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के बगल में फोर लेन पुल, सोन नदी पर नौहट्टा के पास पुल और 1200 किमी नये एएच की डीपीआर का काम लगभग अंतिम चरण में है। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि केन्द्र ने पैकेज में जो वायदा किया है उसकी एक-एक योजना का काम आज प्रगति पर है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS