ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार की तरक्की की हाइवे हैं सड़कें : राजीव
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2017 5:48:34 PM
बिहार की तरक्की की हाइवे हैं सड़कें : राजीव

पटना,  (हि.स.)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि नीतीश राज में बिहार में बनीं सड़कें राज्य की तरक्की के साथ ही सरकार के जनता से जुड़ाव को भी बयान करती हैं।
उन्होंने कहा कि किसी भी कोने से अधिक छह घंटों में राजधानी पटना पहुंचा देने वाली चकाचक चौड़ी सड़कों का राज्यव्यापी जाल राष्ट्रीय स्तर की गुणवत्ता वाला है। ये महज सड़कें ही नहीं, बिहार की तरक्की की हाइवे भी हैं। इन सड़कों के रास्ते राज्य और जिलों की मंडियां, बाजार, अस्पताल, शिक्षण संस्थाएं आदि गांव-गांव के किसान और अन्य लोगों की पहुंच में आ गई हैं। अब नीतीश सरकार सुदूर इलाकों से पटना पहुंचने का अधिकतम समय पांच घंटे करने में लगी है। इसके लिए 1043 कि.मी वृहत जिला पथों 620 किमी राज्य उच्च पथों और 400 किमी राष्ट्रीय उच्च पथों का उन्नयन किया जा रहा है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि पूरे बिहार में फैली बड़ी और चौड़ी सड़कों के अलावा गांव-टोले तक बारहमासी सड़कें बिछाई गई हैं। गांव के बाहर तक पहुंची या वहां से गुजरने वाली मुख्य सड़क के बाद घर तक पहुंचने के लिए कच्ची सड़कों और पगडंडियों की राह पकड़नी होती थी। बारिश के दिनों में बुरा हाल होता था, कई बार हादसे भी हो जाते थे।
उन्होंने कहा ​कि सरकार के सात निश्चय कार्यक्रमों के तहत ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत न्यूनतम 100 लोगों की आबादी वाले हर बसाहट में बारहमासी सड़कें बनाई जा रही हैं। घर-घर पहुंचती पक्की सड़कें लोगों की राह आसान कर रही हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS