झारखंड
भाजपा एजेंट की भूमिका निभा रहे बाबूलाल मरांडी : विजय हांसदा
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2017 4:49:23 PM
भाजपा एजेंट की भूमिका निभा रहे बाबूलाल मरांडी : विजय हांसदा

पाकुर, (हि.स.)। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी भाजपा एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण पिछला राज्यसभा चुनाव है। ये बातें मंगलवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राजमहल के झामुमो सांसद विजय हांसदा ने कही। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी और उनकी पार्टी आज भी भाजपा के मोहपाश में बंधे हुए हैं, तभी तो उनके विधायक जीतने के बाद भाजपा में चले जाते हैं। हांसदा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी की कथनी और करनी बताती है कि झाविमो भाजपा की टीम के नाते भी काम कर रही है।

 उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बाबूलाल मरांडी ने संवाददाता सम्मेलन में झामुमो पर भाजपा की सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने की बात कही थी। अमूमन मीडिया से दूर रहने वाले सांसद विजय हांसदा ने पाकुड़ पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि उसका ध्यान प्रोटोकाॅल के पालन के अलावा कानून व्यवस्था बनाए रखने के बजाय सिर्फ वसूली पर ही लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि वे सोमवार को जिले के अमडापाड़ा प्रखंड के सुदूरवर्ती वैसे गांवों के दौरे पर थे जिसे पुलिस ने नक्सली गतिविधियों के केंद्र के नाते चिन्हित कर रखा है। पूर्व सूचना के बावजूद मैं बगैर किसी सुरक्षा के इलाके में घूमता रहा, लेकिन एक भी पुलिस वाला वहां नहीं पहुंचा। अलबत्ता वापसी के दौरान पुलिस वाले पत्थर, बालू आदि की ढुलाई में लगे वाहनों से वसूली करते जरूर दिखाई पड़े। 
सांसद ने कहा कि यह इलाका हमारा है और यहां हमारे लोग रहते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि झामुमो के समर्थक कभी नक्सली हो ही नहीं सकते। उन्होंने रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह जिस प्रकार आदिवासियों-मूलवासियों के हितों के खिलाफ जाकर स्थानीयता की नीति तय करने समेत उद्योगपतियों के हितों के मद्देनजर सीएनटी तथा एसपीटी एक्ट में संशोधन किया है। उससे क्षुब्ध आदिवासी और मूलवासी अगर नक्सलवाद की राह पर चल पड़ें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री के टीएसी के अध्यक्ष बनने पर आपत्ति जताई और इस्तीफे की मांग की। लिट्टीपाड़ा उपचुनाव में झामुमो की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि यह हमारा परंपरागत गढ़ रहा है। प्रत्याशी की घोषणा के बावत कहा कि यह पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व की जिम्मेवारी है। साइमन मरांडी को पार्टी में वापस लेने के सवाल पर कहा कि यह पार्टी तय करेगी। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS