ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पाकुड़ में डेंगू का कहर, एक सप्ताह में मिले 18 मरीज
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2017 11:08:19 AM
पाकुड़ में डेंगू का कहर, एक सप्ताह में मिले 18 मरीज

 पाकुड़,  (हि.स.)। पाकुड़ सदर अस्पताल में स्थित लैब में जांच के दौरान एक सप्ताह में डेंगू पीड़ित 18 मरीज पाए गए हैं। अस्पताल से इस दौरान जांच कराने पहुंचे मरीजोे सनाहार खातून (22), मिली खातून (18), रिजेला बीबी (60), अख्तर शेख (27), शब्बीर शेख (20), रसीकुल शेख (32),लुतीफन बीबी (50), सलाउद्दीन अंसारी (17),प्रदीप दास (38), रजीकुल शेख (19), अमर दास(34), संजीव कुमार (23), सलीम शेख (20), विजय रजक (34), नूर इस्लाम (55), रहमातुन निशा (20), रहमातुल बेवा (51) एवं नसरीन खातून और (15)आदि की जांच के दौरान डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। इनमें से तीन को छोड़ सभी बेहतर इलाज के लिए बाहर चले गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि सदर प्रखंड के कुमारपुर, संग्रामपुर, रानीपुर, पृथ्वीनगर, गोपीनाथपुर, गंधायपुर, देवतल्ला के अलावा हिरणपुर के हाथकाठी, लिटीपाडा के जबरदाहा, कमलघाटी आदि गांवों में हाल के दिनों में बड़ी तेजी से डेंगू ने अपना पांव पसारा है। आर्थिक रूप से सक्षम लोग तो अपना इलाज कराने बिहार, पश्चिम बंगाल आदि के बड़े अस्पतालों को चले जाते हैं। जबकि निर्धन लोगों को पाकुड़ सदर अस्पताल के भरोसे ही रहना पड़ता है। हालांकि सिविल सर्जन डाॅक्टर एन के मेहरा बार बार दावा करते हैं कि सभी प्रभावित गांवों में इलाज की समुचित व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रभावित गांवों में कैम्प भी कर रही हैं। जो मरीज सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं उनका यहां समुचित इलाज भी किया जा रहा है लेकिन डेंगू का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लोग दहशत में जीने को विवश हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS