ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
रिशिंग ग्रामीण नगरपालिका पर नेपाली कांग्रेस का हुआ कब्जा
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2017 4:10:38 PM
रिशिंग ग्रामीण नगरपालिका पर नेपाली कांग्रेस का हुआ कब्जा

 दमौली, (हि.स.)। नेपाल के तनहुन जिले में रिशिंग ग्रामीण नगरपालिका के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत सभी पदों पर नेपाली कांग्रेस (एनसी) के उम्मीदवार जीत का परचम लहराने में सफल रहे हैं। यह जानकारी गुरुवार मीडिया रिपोर्ट से मिली।

एनसी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजेंद्र कृष्ण श्रेष्ठ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीएन-यूएमएल के उम्मीदवार भूपल थापा मगर को पराजित किया है। श्रेष्ठ को 4941 मत मिले, जबकि मगर को 2489 मत मिले। इसी तरह एनसी के उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार गिनुमाया थापा मगर ने सीपीएन-यूएमएल की मधुमाया श्रेष्ठ को दो हजार से अधिक मतों से हराया है। मगर को 4949 वोट मिले, जबकि श्रेष्ठ को 2377 मत मिले। चुनाव अधिकारी गंगा बहादुर चेत्री के अनुसार, ग्रामीण नगरपालिका के सभी वार्डों में एनसी उम्मीदवारों को जीत मिली है।
उल्लेखनीय है कि अनुबूखैरेनी ग्रामीण नगरपालिका में भी अध्यक्ष पद पर एनसी उम्मीदवार गिर बहादुर थापा को जीत मिली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीएन-यूएमएल के सांता बहादुर केसी को तीन सौ से अधिक मतों से हराया। थापा को 2589 मत मिले, जबकि केसी को 2297 वोट मिले। उधर, बंदीपुर ग्रामीण नगरपालिका के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर सीपीएन माओवादी सेंटर के उम्म्दवारों को सफलता मिली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS