ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
बंद होगा त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का इमरजेंसी गेट
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2017 7:56:06 PM
बंद होगा त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का इमरजेंसी गेट

काठमांडू(नेपाल)।विनय कुमार सिंह। नेपाल के हवाई मार्ग से बढ़ती तस्करी की घटनाओं ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हाल के दिनों में काठमांडू एयरपोर्ट पर बड़े पैमाने पर तस्करी के सामन के साथ गिरफ्तारी के बाद यहां के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा कड़ी करने की कवायद शुरू हो गयी है। इसके मद्देनजर सरकार ने फिलहाल इसके इमरजेंसी गेट को बंद करने के आदेश दिए हैं।
गुरुवार को मोहन राठौर के नेतृत्व में एक दर्जन से अधिक सांसदों की टीम ने हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद सरकार को पहले चरण में इमरजेंसी गेट को बंद करने पर की सिफारिश की है। टीम ने कहा है कि यहां के वीआइपी इलाके में एक्स-रे मशीन तत्काल लगाना जरूरी है। टीम ने माना है कि हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने की जरूरत है।
मालूम हो कि बीते 5 जनवरी इस हवाई अड्डे पर 33 किलो तस्करी का सोना जब्त किया गया था। इसमें वहां तैनात सुरक्षा अधिकारियों के कामकाज पर सवाल उठाए गये हैं। मामले में नेपाल पुलिस के एसएसपी श्याम खत्री समेत कस्टम विभाग के कुछ अफसर गिरफ्तार किए गये। मामले की जांच कर रही सीआइबी की टीम ने इन अफसरों की भूमिका को संदिग्ध माना है। समझा जाता है कि इसी के बाद सरकार ने इस अति महत्वपूर्ण हवाई अड्डे की सुरक्षा को कड़ी करने की योजना बनायी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS