ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
नेपाल
नेपाल बाढ़ में बहे गैंडा को भारत में बचाया गया
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 3:47:04 PM
नेपाल बाढ़ में बहे गैंडा को भारत में बचाया गया

काठमांडू, (हि.स.)। लुप्त हो रही प्रजाति एक सींग वाला गैंडा नेपाल में आई भीषण बाढ़ में बहते हुए भारत आ पहुंचा जिसे वहां बचा लिया गया है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, यह मादा गैंडा नेपाल के चितवन नेशनल पार्क से बहते हुए भारत के गांव बगाह में 42 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचा है। गैंडा को बचाने के लिए नेपाल ने अपने 40 अधिकारियों को लगाया था। 
चितवन नेशनल पर्क के अधिकारी ने बीबीसी से हुई बातचीत में बताया की,“भारत के वन्य अधिकारियो की मद्द से हम इस 02 साल की मादा गैंडा को नेपाल पार्क में वापस ला सके हैं।”
बाढ़ में बहे चार और गैंडो को बचाना बाकी है, जबकि एक गैंडे की बाढ़ के दौरान ही मौत हो गई थी।
हाल के हफ्तों में नेपाल में हुई बारी बारिश और भूस्खलन से भारी नुकसाल हुआ है। वहीं नेपाल से लगे भारत और बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS