ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों में भी सीपीएन-यूएमएल आगे
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2017 6:35:38 PM
नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों में भी सीपीएन-यूएमएल आगे

काडमांडू,  (हि.स.)। नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों की मतगणना जारी है। अभी तक 316 निकायों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं और नेपाल की मुख्य विपक्षी पार्टी सीपीएन - यूएमएल अन्य पार्टियों से आगे चल रही है। चुनाव आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

समाचार पत्र ‘दी हिमालयन टाइम्स’ के अनुसार, नेपाल में दूसरे चरण के निकाय चुनावों में प्रांत संख्या 1,5 और 7 के 35 जिलों में 334 निकायों के लिए गत 28 जून को मतदान हुए थे।

चुनाव आयोग के अनुसार, इन प्रांतों के 28 जिलों में मतगणना पूरी हो चुकी है, जबकि 7 जिलों में मतगणना चल रही है। अभी तक मिले परिणामों के अनुसार, नेपाल की मुख्य विपक्षी पार्टी सीपीएन - यूएमएल को 141 निकायों में जीत हासिल हुई, जबकि सत्ताधारी नेपाली कांग्रेस को 117 और सीपीएन माओवादी सेंटर को 37 निकायों में जीत मिली है। इसी तरह संघीय समाजवादी फोरम, राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी और राष्ट्रीय जन मोर्चा को क्रमश:छह, चार और दो निकायों में विजय श्री मिली है। इसके अलावा एक निकाय में एक निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी हुआ है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS