ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महादलित टोला के घरों से सैकड़ों लीटर अर्धनिर्मित महुआ शराब बरामद
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2017 8:00:32 PM
महादलित टोला के घरों से सैकड़ों लीटर अर्धनिर्मित महुआ शराब बरामद

नवादा। नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित वार्ड नंबर 20 के महादलित टोला में पुलिस ने सैंकड़ों लीटर अर्धनिर्मित शराब बरामद किया है। वहीं एक गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस एवं महिला थाना पुलिस सहित पैंथर मोबाइल के जवानों ने छापेमारी के दौरान जमीन में गाड़ कर रखी शराब को बरामद कर नष्ट कर दिया। दल बल के साथ महादलित टोला में पुलिस को देखकर कोहराम मच गया। इस क्रम में भाग रहे पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में साहेब चक निवासी रंजन कुमार,गोदांपुर निवासी रंजीत कुमार, मिर्जापुर लाइन पार निवासी गगन माझी,मुन्ना माझी तथा बिजु माझी को अवैध शराब बनाकर बेचने के आरोप में जेल भेजा जायेगा। गौरतलब है कि इस टोला में पिछले कई माह से अवैध महुआ शराब निर्माण कर बेचने का कारोबार चलाया जा रहा था। कार्रवाई में पुलिस ने जमीन में गाड़ी गई शराब की गैलनों में केरोसिन तेल डाल कर सड़क पर बहा दिया।
 हालांकि पुलिस ने जिस स्तर से सोमवार को छापेमारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है, यह एक बानगी मात्र है । उल्लेखनीय है कि यह इलाका कई वर्षों से अवैध शराब निर्माण करने व बेचने के लिए प्रसिद्ध है। शराबबंदी के बाद इस इलाके में व्यापक स्तर पर महुआ शराब का निर्माण करने के साथ -साथ इसे बेचा भी जा रहा है । शहर के मिर्जापुर के इस महादलित टोले में आस-पास के कई इलाकों से लोग शराब खरीदने व पीने आते रहते हैं। सोमवार की तरह एक अभियान चलाकर इस इलाके में पुलिस द्वारा छापेमारी की जाने की जरूरत है। सूत्रों की मानें तो शराब बंदी के बाद जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के महादेव बिगहा व रसलपुर गांव समेत कई गांवों में अभी भी प्रतिदिन हजारों लीटर महुआ शराब का निर्माण धड़ल्ले से जारी है। जहां शाम ढलते हीं सैंकड़ो की संख्या में शराबियों का जमघट लगना शुरू हो जाता है, जो देर शाम तक जारी रहता है। इसके अलावा एक सप्ताह पहले अकबरपुर के हाट बाजार, बीच बाजार, हाई स्कूल के समीप, रहीमपुर, गंगटा तथा डेरमा में पुलिस ने छापेमारी कर चार शराब भटठियों को ध्वस्त कर 5 सौ किलो जावा महुआ व 20 लीटर चुलाई शराब बरामद कर नदी में बहा दिया था।
 दिसम्बर माह में भी नगर थाना पुलिस ने इस मोहल्ला में छापेमारी कर सैकड़ों लीटर अद्धनिर्मित महुआ शराब नष्ट किया था । इधर गोबिन्दपुर थाना पुलिस ने इंडिका वाहन संख्या जे एच 01 ई/3334 तथा टेम्पो वाहन संख्या बीआर 02 पीए/1945 पर लदा 133 बोतल विदेशी तथा 65 पाउच देशी शराब बरामद कर दोनों वाहनों को जब्त कर लिया। वहीं, वाहन चालक नालन्दा जिला अन्तर्गत लहेरी थाना बिहार शरीफ क्षेत्र निवासी अर्जुन प्रसाद के पुत्र अमित कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने बताया कि झारखण्ड के वासोडीह से इंडिका वाहन पर लादकर रॉयल स्टैग का 750 एम.एल के 40 तथा 375 एम.एल के 93 बोतल विदेशी शराब लेकर बिहारशरीफ लाया जा रहा था। वाहन जांच के क्रम में शराब के साथ अमित को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को वाहन की जांच करते देख टेम्पो चालक टेम्पो छोड़कर फरार हो गया। इस पर पुलिस ने टेम्पो को जब्त कर उस पर लदे 200 एम.एल का 65 पाउच देशी शराब बरामद कर लिया । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS