ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
न्यायाधीश ब्रजगोपाल हरकिशन लोया के मौत की जांच हो: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 7:20:41 PM
न्यायाधीश ब्रजगोपाल हरकिशन लोया के मौत की जांच हो: कांग्रेस

नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस ने सोमवार को एकबार फिर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत न्यायाधीश ब्रजगोपाल लोया की मौत के मामले में जांच की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि जज ब्रजगोपाल लोया के बेटे अनुज ने रविवार को मीडिया से कहा था कि उन्हें पिता की मौत को लेकर किसी तरह का 'संदेह नहीं' है और उनके परिवार का किसी पर आरोप नहीं है।' 
इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पार्टी मुख्यालय पर सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि न्यायपालिका के एक जज की मृत्यु के बारे में परस्पर विरोधाभासी बयान सामने आये हैं जो अपने आप में जांच की मांग करते हैं। देश भी चाहता है कि इसकी जांच हो। उन्होंने कहा कि जज लोया के पुत्र अनुज लोया पहले सही कह रहे थे या अब सही कह रहे हैं, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर जांच इस आधार पर तय नहीं हो सकती कि कोई इसकी मांग कर रहा है और कोई अन्य पक्ष नहीं। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि एक नागरिक की हैसियत से हम मांग करते हैं कि उच्चतम न्यायालय की निगरानी में इसकी जांच हो। यदि जांच के बारे में न्यायालय फैसला नहीं करता तो कार्यपालिका को ऐसा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर विभिन्न तबकों ने जांच की मांग की है जिससे कई तथ्य सामने आएंगे। इसलिए इस मामले की निष्पक्ष, पारदर्शी और समयबद्ध जांच होनी चाहिए।
सिंघवी ने कहा कि न्यायाधीश लोया के चाचा श्रीनिवास लोया ने अनुज लोया के बयान पर सवाल उठाते हुए उसे दबाव में दिया गया करार दिया है। वहीं परिवार के अन्य सदस्यों सरिता और अनुराधा बियानी की ओर से अलग-अलग बयान सामने आये हैं। इस मामले में अलग-अलग बयानों का सामने आना संदेह पैदा होता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS