ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक नन्द किशोर त्रिखा का निधन
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 5:32:09 PM
वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक नन्द किशोर त्रिखा का निधन

नई दिल्ली (हि.स.)। देश के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार, लेखक और हिन्दुस्थान समाचार के पूर्व निदेशक नन्द किशोर त्रिखा का सोमवार को दोपहर बाद नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वह लम्बे समय से ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। पिछले वर्ष अप्रैल माह में उनकी ओपन हार्ट सर्जरी भी हुई थी।

82 वर्षीय स्वर्गीय त्रिखा अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र और एक पोता छोड़ गए हैं। स्व. त्रिखा की पत्रकारी यात्रा 50 वर्ष से अधिक थी। लम्बे समय से हिन्दुस्थान समाचार से जुड़े रहे। पत्रकारों की एक पूरी पीढ़ी को गढ़ने और बढ़ाने में अग्रणी रहे त्रिखा नवभारत टाइम्स से काफी समय तक जुड़े रहे, लखनऊ संस्करण के सम्पादक भी रहे। वह एक बार प्रेस काउंसिल के अध्यक्ष और दो बार नेशनल युनियन ऑफ जर्नलिस्ट (एनयूजे) के अध्यक्ष रहे। नई पीढ़ी को पत्रकारिता के गुण सिखाने के क्रम में वह माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष भी रहे।
एनयूजे के अध्यक्ष रास बिहारी ने उनके निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया। दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोहर सिंह और महासचिव प्रमोद सैनी ने भी उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जाने से पत्रकारिता युग का एक अध्याय समाप्त हो गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS