ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उकसाने से बाज नहीं आया पाकिस्तान तो करेंगे बड़ी कार्रवाई : सेना प्रमुख
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 4:47:02 PM
उकसाने से बाज नहीं आया पाकिस्तान तो करेंगे बड़ी कार्रवाई : सेना प्रमुख

नई दिल्ली (हि.स.)। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने सोमवार को पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकी घुसपैठ जैसी उकसाने वाली वारदातों पर सेना बड़ी कार्रवाई कर सकती है। 

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी होती रहती है। इसका मकसद भारत में आतंकी घुसपैठ कराना है। पाकिस्तान लगातार उकसाने वाली घटनाओं को अंजाम दे रहा है जिसका हम मुहंतोड़ जवाब देते आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमें मजबूर किया गया तो हम अपनी सैन्य कार्रवाई के दर्जे को ओर बड़ा करेंगे और अन्य कार्रवाई भी कर सकते हैं।’’ सेना अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर आतंकियों पर दवाब बना रही है।
70 वें सेना दिवस पर यहां दिल्ली छावनी स्थित करियप्पा परेड ग्राउंड में भव्य परेड की सलामी लेने के बाद अपने संबोधन में सेना प्रमुख ने कहा कि देश के अंदर आतंकी नई रणनीति अपना रहे हैं| वे अमरनाथ यात्रियों, आम नागरिकों और पुलिसबल पर हमला कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने कश्मीर पुलिस के जवान ‘उमर फैयाज’ की हत्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आतंकियों का मकसद देश की एकता को कमजोर करना है। 
उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व में आतंकवादी गतिविधियों में कमी आई है| हालांकि मौका मिलने पर आतंकी संगठन अस्थिरता फैलाने का प्रयास करते रहते हैं। सेना सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल बनाकर अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए है और भारत सरकार बातचीत का रास्ता अपना रही है ताकि क्षेत्र में शांति बनाई रखी जा सके। 
उन्होंने कहा कि सुरक्षा संबंधी कोई भी स्थिति स्थाई नहीं है| ऐसे में लगातार कार्रवाई किए जाने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सेना के आधुनिकीकरण को बढ़ावा दे रही हैं| रक्षा खरीद परिषद की बैठक भी नियमित तौर पर हो रही है। 
70 वें सेना दिवस पर थल सेना प्रमुख ने दिल्‍ली छावनी के करियप्‍पा ग्राउंड पर परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने सैन्य कार्रवाई में शहीद हुए जवानों के परिजनों को वीरता पुरस्‍कार प्रदान किए। 15 जनवरी 1949 को जनरल के एम करियप्‍पा देश के पहले सेना प्रमुख बने थे| उनकी याद में हर वर्ष सेना दिवस मनाया जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS