ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली में सीलिंग के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 3:47:28 PM
दिल्ली में सीलिंग के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

नई दिल्ली (हि.स.)। दिल्ली में सीलिंग के मामले पर मानिटरिंग कमिटी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि केंद्र का कानून अवैध निर्माण को संरक्षण देने वाला है। पहले दिसंबर 2017 तक अवैध निर्माण पर यथास्थिति रखने का कानून बनाया था। अब उसे 2020 तक बढ़ा दिया गया है। कोर्ट ने इस मसले पर केंद्र से स्पष्टीकरण मांगा। कोर्ट ने केंद्र सरकार को 15 फरवरी तक जवाब देने का निर्देश दिया। मामले पर अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी।

 
सुप्रीम कोर्ट ने मॉनिटरिंग कमिटी से कहा कि जहां तक मुमकिन है, अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते रहें। कोर्ट ने कहा कि डीडीए और एमसीडी की भी ज़िम्मेदारी है कि वो कार्रवाई करें।
 
पिछले 15 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में अवैध निर्माणों पर सख्ती दिखाते हुए केजे राव की अध्यक्षता वाली मानीटरिंग कमेटी को अधिकार दे दिया था। उससे पहले 6 दिसंबर को कोर्ट ने राजधानी में अवैध निर्माम पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए 2006 की मॉनिटरिंग कमिटी को दोबारा सक्रिय करने का आदेश दिया था। जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच ने ये आदेश दिया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS