ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मोदी क्रान्तिकारी नेता हैं : नेतान्यहू
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 3:40:58 PM
मोदी क्रान्तिकारी नेता हैं : नेतान्यहू

नई दिल्ली(हि.स.)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू ने सोमवार को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में संयुक्त प्रेस बयान के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक क्रांतिकारी नेता बताया। नेतान्यहू ने कहा कि वे नरेन्द्र मोदी की इस अभूतपूर्व दोस्ती और स्वागत के लिए शुक्रगुजार हैं। मैं सोमवार की सुबह राष्ट्रपति भवन में अपने सम्मान में आयोजित भव्य समारोह में शिरकत कर खुद को भावुक महसूस कर रहा हूं। आप (नरेन्द्र मोदी) एक क्रांतिकारी नेता हैं। आप भारत में क्रांतिकारी परिवर्तन ला रहे हैं। आपने भारत-इजराइल संबंधों को एक नए स्तर पर लाने की कोशिश की है। आपके पहले, किसी ने हमारे देश, इजराइल की यात्रा इस तरह नहीं की थी। 

अपनी छह दिवसीय भारत यात्रा पर आए नेतान्यहू ने कहा कि इजराइल पूरी दुनिया में अपनी तकनीकी के चलते जाना जाता है और भारत की पहचान उसके तकनीकी नवोन्मेष को लेकर है। हम मिलकर बहुत कुछ पा सकते हैं। मिलकर हम कम पानी से बेहतर फसलें उगा सकते हैं। कम खर्च में ज्यादा कमाई कर सकते हैं। 
भारतीय लोकतंत्र की प्रशंसा करते हुए नेतान्यहू ने कहा कि हम भारतीय लोकतंत्र के प्रशंसक हैं। विविधता में भी एकता आपकी शक्ति है। भारत में इतनी भाषाएं होने के बाद भी एकता है, ये एक बेहतरीन उदाहरण है। भारत में रहने वाले यहूदियों ने कभी किसी प्रकार का विरोध नहीं महसूस किया| ये भारत की सबको साथ लेकर चलने की प्रवत्ति है। भारत पूरी दुनिया में लोकतंत्र का एक जीता-जागता उदाहरण है। नेतान्यहू ने कहा कि भारत-इजराइल दोनों ने आतंक के दंश को झेला है। हम दोनों मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ सकते हैं। ये साथ हम कभी नहीं छोड़ेंगे। 
योग और बॉलीवुड पर बोलते हुए नेतान्यहू ने कहा कि वो योग के प्रशंसक है और खुद भी करते हैं। अब जब भी मेरे दोस्त नरेन्द्र मोदी योग का कोई कार्यक्रम करें और मुझे बुलाएं, तो मैं जरूर आउंगा। बॉलीवुड पर बोलते हुए नेतान्यहू ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने बॉलीवुड के बारे में बहुत कुछ सुना है| इस बार वे मुम्बई में बॉलीवुड को देख सकेंगे। 
इजराइल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू की छह दिवसीय भारत यात्रा रविवार से शुरू हुई। नेतान्यहू विशेष विमान से दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर दोपहर 13.30 बजे पहुंचे, जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इजराइली पीएम के स्वागत के लिए नरेन्द्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पालम एयरपोर्ट पहुंचे।
 
 
मंगलवार को इजराइल के प्रधानमंत्री आगरा जाएंगे, जहां वे ताजमहल देखेंगे। मंगलवार शाम को वो दिल्ली लौटकर रायसीना डॉयलॉग में हिस्सा लेंगे| थिंकटैंक ऑर्ब्जवर रिसर्च फाउंडेशन ने इसका आयोजण किया है। बुधवार को मेहमान प्रधानमंत्री अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। अहमदाबाद में वे साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन का अधिकांश समय बिताया था। उसके बाद बेंजामिन नेतान्यहू आई-क्रियेट द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बुधवार शाम को मेहमान प्रधानमंत्री मुंबई रवाना हो जाएंगे।
गुरुवार को बेंजामिन नेतान्यहू भारत के सीईओज के साथ नाश्ता करेंगे। इस मुलाकात में भारतीय कारोबारी जगत के तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इसके बाद वह वहां एक बिजनेस सेमिनार में हिस्सा लेंगे। नेतान्यहू मुंबई के ताज होटल भी जाएंगे और मुुंबई हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। इजराइली पीएम मुंबई में स्थित यहूदियों के शाबाद हाउस भी जाएंगे। मुंबई हमले के दौरान आतंकियों ने शाबाद हाउस पर भी हमला किया था। मुंबई में नेतान्यहू बॉलीवुड द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'शॉलोम बॉलीवुड' में शिरकत करेंगे। शुक्रवार की सुबह बेंजामिन नेतान्यहू वापस इजराइल के लिए रवाना हो जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS