ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति ने सेना दिवस पर सैनिकों के शौर्य को किया याद
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 12:48:15 PM
राष्ट्रपति ने सेना दिवस पर सैनिकों के शौर्य को किया याद

नई दिल्ली (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को सेना दिवस के मौके पर सैनिकों के शौर्य की सराहना करते हुए कहा कि उनकी बदौलत ही प्रत्येक भारतीय चैन की नींद सो सकता है। 

 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के सभी फौजी भाई-बहनों, युद्धवीरों और वर्दीधारी सैनिकों के परिवारजनों को बधाई। आप हमारे राष्ट्र के गौरव हैं और हमारी आजादी के रखवाले। हर भारतीय चैन की नींद सो सकता है, क्योंकि उसे भरोसा है कि आप चौकन्ने और सतर्क रहते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना 15 जनवरी 1949 को आज ही के दिन ब्रिटिश सेना से आजाद हुई थी। लेफ्टिनेंट जनरल (बाद में फील्ड मार्शल) के. एम. करियप्पा ने भारतीय थल सेना के शीर्ष कमांडर का पदभार ग्रहण किया था। उसी के उपलक्ष्य प्रतिवर्ष सेना दिवस मनाया जाता है। 
इस दौरान सैन्य परेड, सैन्य प्रदर्शनियों व अन्य आधिकारिक कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली व सभी सेना मुख्यालयों में इसे मनाया जाता है। इस दिन उन सभी बहादुर सेनानियों को सलामी भी दी जाती है जिन्होंने कभी ना कभी अपने देश और लोगों की सलामती के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS