ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नेतान्यहू के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में समारोह आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 12:00:37 PM
नेतान्यहू के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में समारोह आयोजित

नई दिल्ली (हिस)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू के सम्मान में सोमवार को राष्ट्रपति भवन में समारोह आयोजित किया गया। सोमवार सुबह नेतान्यहू दिल्ली के रायसीना हिल्स स्थित राष्ट्रपति भवन पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी आगवानी की। बेंजामिन नेतान्यहू ने सेना की टुकड़ी का निरिक्षण किया। सेना ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

राष्ट्रपति भवन के समारोह के बाद नेतान्यहू राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रध्दांंजलि देने राजघाट जाएंगे। सोमवार दोपहर को मोदी-नेतान्यहू के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक होगी, जिसमें भारत-इजराइल के बीच कई अहम समझौते होंगे। सोमवार शाम को इजराइली पीएम भारत-इजराइल सीईओ फोरम रिपोर्ट के प्रस्तुतिकरण के गवाह बनेंगे। इसी क्रम में बेंजामिन नेतान्यहू भारत-इजराइल बिजनेस समिट में भी शिरकत करेंगे।
इजराइल के प्रधानमंत्री रविवार दोपहर भारत आए हैं। नेतान्यहू अपनी छह दिवसीय आधिकारिक भारत यात्रा में नई दिल्ली, गुजरात और मुंबई में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। रविवार को नेतान्यहू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सुषमा स्वराज से मुलाकात के पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के पालम हवाईअड्डे से सीधे तीन मूर्ति गए और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान हाइफा शहर की रक्षा में शहीद हुए भारतीय वीरों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही तीन मूर्ति का नाम हाइफा-तीन मूर्ति किया गया।
इजराइल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू की छह दिवसीय भारत यात्रा रविवार से शुरू हुई। नेतान्यहू विशेष विमान से दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर दोपहर 13.30 बजे पहुंचे, जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इजराइली पीएम के स्वागत के लिए नरेन्द्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पालम एयरपोर्ट पहुंचे। 
मंगलवार को इजराइल के प्रधानमंत्री आगरा जाएंगे, जहां वे ताजमहल देखेंगे। मंगलवार शाम को वो दिल्ली लौटकर रायसीना डॉयलॉग में हिस्सा लेंगे, जो थिंकटैंक ऑर्ब्जवर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है। बुधवार को मेहमान प्रधानमंत्री अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। अहमदाबाद में वे साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन का अधिकांश समय बिताया था। उसके बाद बेंजामिन नेतान्यहू आई-क्रियेट द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बुधवार शाम को मेहमान प्रधानमंत्री मुंबई रवाना हो जाएंगे।
गुरुवार को बेंजामिन नेतान्यहू भारत के सीईओज के साथ नाश्ता करेंगे। इस मुलाकात में भारतीय कारोबारी जगत के तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इसके बाद वह वहां एक बिजनेस सेमिनार में हिस्सा लेंगे। नेतान्यहू मुंबई के ताज होटल भी जाएंगे और मुुंबई हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। इजराइली पीएम मुंबई में स्थित यहूदियों के शाबाद हाउस भी जाएंगे। मुंबई हमले के दौरान आतंकियों ने शाबाद हाउस पर भी हमला किया था। मुंबई में नेतान्यहू बॉलीवुड द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'शॉलोम बॉलीवुड' में शिरकत करेंगे। शुक्रवार की सुबह बेंजामिन नेतान्यहू वापस इजराइल के लिए रवाना हो जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS