ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ओएनजीसी के लापता हेलिकॉप्टर में सवार 7 में से 4 के शव मिले
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 6:53:52 PM
ओएनजीसी के लापता हेलिकॉप्टर में सवार 7 में से 4 के शव मिले

 नई दिल्ली/मुंबई, (हि.स.)। सरकारी क्षेत्र की तेल कंपनी ओएनजीसी के लापता हेलिकॉप्टर का मलबा मुंबई से लगे अरब सागर में मुंबई से 38 नॉटिकल माइल्स पर मिला है। इस हेलिकॉप्टर में सवार सात लोगों में से 4 के शव बरामद हुए हैं। भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल के दल खोजी अभियान में लगे हुए हैं। 

कोस्टगार्ड के सूत्रों के मुताबिक ओएनजीसी के पांच अधिकारियों को लेकर सरकारी कंपनी पवन हंस हेलिकॉप्टर ने शनिवार सुबह मुंबई के जुहू से उड़ान भरी थी। लेकिन वो अरब सागर में लापता हो गया। शनिवार दोपहर लापता हेलिकॉप्टर का मलबा मिला। साथ ही खोजी दल को हेलिकॉप्टर में सवार सात लोगों में से एक का शव बरामद हुआ था। 
केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उन्होंने सूचना मिलते ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की और ओएनजीसी के लापता हेलिकॉप्टर को खोजने के लिए नौसेना की मदद मांगी। रक्षा मंत्री ने इस मामले में पूरी सहायता का आश्वासन दिया और तत्काल भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक दल को खोज एवं बचाव अभियान (एसएआर) में लगाया। 
 
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बताया कि उन्हें शनिवार दोपहर केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का फोन आया था। प्रधान ने ओएनजीसी लापता हेलिकॉप्टर मामले में मदद मांगी, जिस पर रक्षा मंत्रालय की ओर से तुरंत मदद दी गई। 
 
सरकारी तेल कंपनी ऑयल एंड गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) के पांच अधिकारियों को लेकर मुंबई से लगे अरब सागर में कंपनी के ऑफशोर डेवेल्पमेंट साइट के लिए उड़ा पवन हंस का हेलिकॉप्टर लापता हो गया था। इसमें ओएनजीसी के पांच अधिकारी और दो पायलट सहित सात लोग सवार थे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS