ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली, चेन्नई स्थित छह ठिकानों पर ईडी के छापे
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 3:12:56 PM
कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली, चेन्नई स्थित छह ठिकानों पर ईडी के छापे

नई दिल्ली, (हि.स.)। यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे कांग्रेसी नेता पी. चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली और चेन्नई आवास समेत छह ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार सुबह छापा मारा। ईडी ने ये कार्रवाई दिल्ली के जोरबाग स्थित घर और चेन्नई में पांच जगहों पर की। इस पूरी कार्रवाई में ईडी ने क्या जब्त किया, अभी इसके बारे में आधिकारिक रूप में एजेंसी ने कुछ नहीं कहा है| हालांकि पी. चिदम्बरम ने कहा कि ईडी उनके दिल्ली स्थित आवास से कुछ संसदीय कार्यवाही से जुड़े कागजात लेकर गई है। 
ईडी के सूत्रों के मुताबिक ये छापा पूर्व यूपीए सरकार के वक्त एयरसेल-मैक्सिस सौदे को लेकर था। बताया जा रहा है कि ईडी जांच कर रही है कि क्या एयरसेल-मैक्सिस सौदे को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लीयरेंस दिलवाने के लिए कार्ति चिदम्बरम को पैसा दिया गया था? एयरसेल-मैक्सिस प्रोजेक्ट को तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने सीधे अनुमति दे दी थी, जबकि ये मामला कैबिनेट कमेटी ऑफ इकॉनामिक अफेयर्स के पास जाने वाला था। 
इस मामले की जांच कर रही एजेंसियों को पता चला है कि मैक्सिस समूह ने सॉफ्टवेयर कंसल्टेंसी के रूप में कार्ति चिदम्बरम और पी. चिदम्बरम के भतीजे की कंपनी को 1 करोड़ 16 लाख रुपये का भुगतान किया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS