ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रेल इंजन पटरी से उतर कर सड़क पर आया
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 7:40:05 PM
रेल इंजन पटरी से उतर कर सड़क पर आया

लातेहार, (हि.स.) ।  जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के टोरी स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग के समीप शुक्रवार की दोपहर मालगाड़ी का डबल इंजन लूप लाइन से जाते हुए बफर गार्ड को तोड़ सड़क पर आ गया । तेज आवाज होने पर रेलवे लाइन पर लोगों की भीड़ लग गई। टोरी स्टेशन से कुछ दूरी पर मालगाड़ी के डबल इंजन में से एक इंजन के सड़क पर की इस घटना से लोगों के बीचहड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन की गति धीमी थी, इस वजह से बड़ा हादसा टल गया।
सूचना मिलने के बाद भीड़भाड़ से रेल परिचालन प्रभावित न हो, इसके लिए आरपीएफ और चंदवा थाने से पुलिस बल लोगों को नियंत्रित करने के लिए पहुंचकर कमान संभाल लिया। हालांकि भीड़ इकट्ठा होने के कारण रेलवे ट्रैक और एनएच-99 में यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। घटना के संबंध में पूछने पर स्टेशन मास्टर आरके भगत ने इसे चालक की लापरवाही बतायी। उन्होंने कहा कि चालक बिना सिग्नल मिले ही इंजन को लेकर जाने लगा। सिग्नल नहीं होने के बाद भी इंजन ले जाने के कारण इसके ट्रैक को नहीं बदला जा सका, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। घटना के समय क्रॉसिंग बन्द थी, नहीं तो आज कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। शुक्रवार को चंदवा में साप्ताहिक हाट लगती है और करीब 10 हजार से अधिक लोग बाजार आते हैं। अगर क्रॉसिंग खुली रहती तो जानमाल की बड़ी क्षति हो जाती। हालांकि इस घटना से भी रेलवे को लाखों रुपये की क्षति हुई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS