ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भाजपा के पूर्व सांसद नाना पटोले कांग्रेस में शामिल
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2018 4:26:25 PM

नई दिल्ली (हि.स.)। महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद नाना पटोले गुरुवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत किया है। हालांकि नाना पटोले ने गत 4 जनवरी को ही कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। 

दरअसल, पटोले कई मुद्दों पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की आलोचना कर चुके हैं। इसी को लेकर वह पार्टी से लगातार नाराज चल रहे थे। उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में दलितों से जुड़े विवाद की वजह से कांग्रेस में शामिल होने में देरी हुई है। नाना पटोले ने गुजरात चुनाव के दौरान बीते 8 दिसंबर, 2017 को भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसी के बाद गुरुवार को पटोले ने दिल्ली आकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पटोले के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।
2014 के लोकसभा चुनाव में नाना पटोले ने भंडारा-गोंदिया सीट पर भाजपा उम्मीदवार की हैसियत से जीत दर्ज की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 में पद संभालने के बाद भाजपा और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले नाना पटोले पहले सांसद हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS