ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर गठित कार्यदल ने तैयार किया प्रारंभिक सिफारिशों का मसौदा
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 9:29:25 PM
कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर गठित कार्यदल ने तैयार किया प्रारंभिक सिफारिशों का मसौदा

नई दिल्ली, (हि.स.)। कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर गठित कार्यदल ने विभिन्‍न हितधारकों के साथ विस्‍तृत विचार-विमर्श के बाद अपनी प्रारंभिक सिफारिशों का मसौदा तैयार कर लिया है।

वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को भारत में आर्थिक बदलाव के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर गठित कार्यदल की नई दिल्‍ली स्थित उद्योग भवन में हुई बैठक की अध्‍यक्षता की। बैठक में इन सिफारिशों पर विचार-विमर्श किया गया और सुरेश प्रभु ने कार्यदल के विचारार्थ अपने सुझाव पेश किए। कार्यदल में उद्योग, शिक्षा जगत एवं सरकार के सदस्‍य शामिल हैं। 

कार्यदल का गठन कृत्रि‍म बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के उपयोग के बारे में नीतिगत कदम सुझाने और औद्योगिक नीति के लिए आवश्‍यक जानकारी (इनपुट) देने के उद्देश्‍य से किया गया है। इस कार्यदल का गठन 24 अगस्‍त, 2017 को किया गया। प्रमुख कंसल्टिंग फर्म एसेंचर ने भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अपने हालिया अध्‍ययन के निष्‍कर्ष पेश किए, जिसका शीर्षक ‘विकास के लिए रीमिक्स' था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS