ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
डीडी न्यूज के ओपी यादव बने पीपीसीए के चेयरमैन
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 8:51:37 PM
डीडी न्यूज के ओपी यादव बने पीपीसीए के चेयरमैन

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के लोक प्रसारक चैनल डीडी न्यूज में कार्यरत ओपी यादव को 'पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया' (पीपीएसए) का चेयरमैन चुना गया है। उनका कार्यकाल तीन साल के लिए होगा। पीपीएसए दक्षिण एशियाई देशों की राष्ट्रीय संसद कवर करने वाले संपादकों, सरकारी टीवी चैनल में काम करने वाले पत्रकारों और संसद में काम करने वाले मीडिया अधिकारियों का अग्रणी संगठन है जो सार्क नेशन्स में लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ-साथ संसदीय पत्रकारिता को बढ़ावा देने का काम करता है।

बीते दिनों नेपाल की राष्ट्रीय संसद के स्पीकर कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई दक्षिण एशियाई देशों के संसदीय संपादकों की बैठक में ओपी यादव के नाम पर पीपीएसए के चेयरमैन के तौर पर आम सहमति बनी। ओपी यादव को बीबीसी नेपाल के वरिष्ठ पत्रकार एवं निवर्तमान चेयरमैन बृज कुमार के स्थान पर चुना गया है। नए पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद ओपी यादव ने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, नेपाल के उप राष्ट्रपति नंद किशोर पुन, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और नेपाल की लोससभा अध्यक्ष ओनसारी घार्ती मगर सहित अन्य राजनेताओं से मुलाक़ात की| नई टीम में बीबीसी नेपाल के वरिष्ठ पत्रकार बृज कुमार को महासचिव चुना गया है। नेपाल संसद की लोकसभा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार बिपिन शर्मा और “नेपाल टीवी” के संपादक अरुण कार्की को नेपाल से डेलीगेट चुना गया है।

टीम के अन्य सदस्यों में बांग्लादेश से डेलीगेट के रूप में बांग्लादेश संसद की निदेशक लबाना अहमद, बांग्लादेश प्रेस काउंसिल के सदस्य अहसन बुलबुल, बांग्लादेश नेशनल प्रेस क्लब के सदस्य खैरूल आलम एवं शोएब खांडेकर व बांग्लादेश टीवी के वरिष्ठ पत्रकार समशूल आलम को शामिल किया गया है। भारत से डेलीगेट के रूप में लोकसभा में निदेशक पीआर एमके शर्मा, डीडी न्यूज की वरिष्ठ एंकर सहला निगार और दिल्ली विश्वविद्यालय की पत्रकारिता विभाग में सह प्राध्यापक ऋतु शिखा सहित अन्य पत्रकारों को चुना गया है। मालदीव से डेलीगेट के रूप में मालदीव प्रेस काउंसिल के सदस्य मोहम्मद हमदूम और वरिष्ठ पत्रकार अहमद मुजताब को चुना गया है।

श्रीलंका से डेलीगेट के रूप में श्रीलंका प्रेस काउसिंल के सदस्य वेल्लाला बंदुला को शामिल किया गया है| अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भूटान से भी डेलीगेट्स चुने गए हैं। सार्क देशों के अलावा दक्षिण एशिया के अन्य पड़ोसी राष्ट्रों के प्रतिनिधि भी टीम का हिस्सा बने हैं जिनमें केन्या प्रेस काउंसिल के सीईओ डेविड ओमवोयो, मीडिया काउंसिल ऑफ तंजानिया के कार्यकारी सचिव कजुबी डी मुकजानंगा एवं मानव संसाधन प्रबंधक, जियाबा ए. किलोबे, म्यांमार प्रेस काउसिल के वाइस चेयरमैन यू उनंग हला एवं काउसंलर हन न्यूनत, तथा जिम्बाबे मीडिया वालेन्टरी काउंसिल के कार्यकारी निदेशक लोगुथे दुअबे और अजर बेजान प्रेस काउसिंल के चेयरमैन अफलातून अमसोव को टीम में विशेष आमंत्रित सदस्य में रूप में जगह दी गई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS