ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अभियुक्तों की रिहाई पर सीबीआई ने कहा- अगस्ता वेस्टलैंड मामले में हैं पुख्ता सबूत
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 10:39:23 AM
अभियुक्तों की रिहाई पर सीबीआई ने कहा- अगस्ता वेस्टलैंड मामले में हैं पुख्ता सबूत

नई दिल्ली, (हि.स.)। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में इटली की अपील अदालत द्वारा दो अभियुक्तों को बरी किए जाने पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कहा कि इनके खिलाफ एजेंसी के पास पर्याप्त सूबत हैं। 
 
अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीबीआई ने आशा व्यक्त की है कि इटली के अधिकारी अपील अदालत के फैसले के खिलाफ वहां के उच्चतम न्यायालय में अपील करेंगे।
 
सीबीआई के अनुसार इस संबंध में उनकी जांच पड़ताल के बाद कायम किया गया मामला पृथक है। उक्त अभियुक्तों के खिलाफ एजेंसी के पास पर्याप्त सबूत हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि मनमोहन सिंह की सरकार के दूसरे कार्यकाल में अगस्ता वेस्टलैंड ने भारत के साथ हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति का सौदा किया था, जिसमें कथित रूप से कंपनी के दो अधिकारियों ने रिश्वत का लेन-देन किया था। इतालवी कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े दो पूर्व अधिकारियों ग्यूसेप ओर्सी और ब्रुनो स्पीगनोलिनी को सभी आरोपों से बरी कर दिया है। निचली अदालत ने आरोप में इन अधिकारियों को क्रमश: चार व साढ़े चार वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई थी।
 
भारत ने रिश्वत लेन-देन की बात सामने आने पर इस सौदे को रद्द कर दिया था तथा सीबीआई ने मामले की जांच कर पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी सहित नौ लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS