ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विश्व पुस्तक मेला : मृदुला सिन्हा की रिफ्लेक्शन सहित 13 पुस्तकों का हुआ लोकार्पण
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 8:58:50 PM
विश्व पुस्तक मेला : मृदुला सिन्हा की रिफ्लेक्शन सहित 13 पुस्तकों का हुआ लोकार्पण

 नई दिल्ली, (हि.स.)। विश्व पुस्तक मेले में सोमवार को तीसरे दिन गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा की पुस्तक ‘सामाजिक सरोकार‘ के अंग्रेज़ी अनुवाद ‘रिफ्लेक्शन’ और एनबीटी अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा की पुस्तक ‘राष्ट्रीय चेतना के विविध आयाम’ सहित पांच पुस्तकों का लोकार्पण हुआ। विदेशी मंडप में रायल कॉलिन्स पब्लिशिंग हाउस (कनाडा) द्वारा प्रकाशित चीन में उद्यम-विकास, बेल्ट एंड रोड और ए स्टडी ऑफ मोहिस्ट लॉजिक सहित आठ पुस्तकों का विमोचन किया गया। 

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) और भारतीय व्यापार संवर्द्धन परिषद (आईटीपीओ) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित विश्व पुस्तक मेला का तीसरा दिन खासी चहल-पहल भरा रहा। लेखक मंच पर आयोजित पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने कहा कि मेरी पुस्तकों के शब्द, ज्ञान मुझे घुमक्कड़ी से मिले हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को दाल-चावल की जगह पुस्तक मेले में पुस्तकें ढोते देखना उनके लिए सुखद अनुभूति है। 
 
इस अवसर पर मृदुला सिन्हा की पुस्तक ‘सामाजिक सरोकार‘ के अंग्रेज़ी अनुवाद ‘रिफ्लेक्शन‘, डॉ. बलदेव भाई शर्मा की पुस्तक ‘राष्ट्रीय चेतना के विविध आयाम‘, डॉ. कमल किशोर गोयनका द्वारा लिखित पुस्तक ‘अभिमन्यु अनत काव्य रचनावली‘, नंदकिशोर पाण्डेय की पुस्तक ‘संत साहित्य की समझ‘ तथा रमेश पतंगे की पुस्तक ‘महामानव अब्राहम लिंकन‘ का लोकार्पण हुआ। 
 
इस अवसर पर एनबीटी के अध्यक्ष डॉ. बलदेव भाई शर्मा ने पुस्तक मेले की उपयोगिता को रेखांकित करते हुए कहा कि ज्ञान पिपासा आज भी ज़िंदा है और ज्ञान कुंभ में डुबकी लगाकर लाखों पाठक लाभांवित हो रहे हैं।
 
विदेशी मंडप पर बने इवेंट्स कॉर्नर पर रायल कॉलिन्स पब्लिशिंग हाउस (कनाडा) द्वारा प्रकाशित पुस्तकों का विमोचन हुआ। इसमें डायनामिक्स ऑफ साईकोलॉजिकल गोल, बेल्ट एंड रोड, चीन में एचआईवी, आंकड़ों के पीछे का सच, चीन के आर्थिक विकास की गाथा, ए स्टडी ऑफ मोहिस्ट लॉजिक, चीन में उद्यम-विकास और कु योउ योउ पुस्तकों का विमोचन हुआ। 
 
इस अवसर पर रायल कॉलिन्स के अंतरराष्ट्रीय तथा भारतीय निदेशक बॉब तथा मोहन कलसी के साथ-साथ पीपुल्स पब्लिशिंग हाउस के निदेशक हो यांग, लिमूयीन, विचेन, प्रो. हू थिंगया, प्रो. चेंग यू जंग सहित कई चीनी लेखक एवं अनुवादक उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS