ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सोमवार को चित्रकूट आएंगे राष्ट्रपति, भारी सुरक्षा घेरे की तैयारियां पूरी
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2018 8:04:31 PM
सोमवार को चित्रकूट आएंगे राष्ट्रपति, भारी सुरक्षा घेरे की तैयारियां पूरी

 चित्रकूट, (हि.स.)। सोमवार को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविद यहां जगद्गुरू रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षान्त समारोह में शामिल होने आएंगे। जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। राष्ट्रपति के दौरे को सकुशल सम्पन्न कराने को सुरक्षा की चौकस व्यवस्था कराई गई है। 

पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र ने बताया कि दौरे के दौरान राष्ट्रपति भारी सुरक्षा के घेरे में रहेंगे। दौरे को सकुशल सम्पन्न कराने को दो एडीजी, एक डीआईजी, एक कमिश्नर, छह पुलिस अधीक्षक, चार अपर पुलिस अधीक्षक, तीस सीओ, 12 इंस्पेक्टर, 55 एसओ, 250 दरोगा, 15 दीवान, 70 यातायात सिपाही व एलआईयू के आठ अपर पुलिस अधीक्षक तैनात किये गये हैं। इन सभी के ठहरने की व्यवस्था भी ठंड के मुताबिक की गई है। इसके अलावा उमरिया, बालाघाट, सहडोल, रीवां से भी पुलिस बल बुलाकर मप्र क्षेत्र में तैनात किये गये हैं। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से भी साढ़े तीन सौ नये सिपाही बुलाये गये हैं।
 
इधर जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने रविवार को फिर विकलांग विश्वविद्यालय की तैयारियों की समीक्षा कर पूर्वाभ्यास कराया। सभी तैयारियां देश के राष्ट्रपति के मुताबिक होने पर संतोष जताया। उन्होंने विकलांग विश्वविद्यालय परिसर समेत राष्ट्रपति के आगमन स्थल मप्र के दीनदयाल शोध संस्थान व आरोग्यधाम का भी निरीक्षण किया। दीक्षान्त समारोह में मप्र के राज्यपाल ओपी कोहली व उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक तथा केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत दोनों प्रदेशों के कई मंत्रियों के शामिल होने के आसार हैं। राष्ट्रपति की सुरक्षा को आये पुलिस अफसरों व जवानों ने अपनी आमद करा ली है। सर्चिंग में जुटे पुलिस अफसरों ने बताया कि बगदरा घाटी, हनुमानधारा, सतीअनुसुइया, गुप्त गोदावरी समेत दस्यु प्रभावित इलाकों समेत सभी संवेदनशील स्थानों की लगातार जांच जारी है। पांच दरोगा स्तर के अधिकारियों को सर्चिंग में लगाया गया है। इनके साथ एसएएफ और जिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी ज्ञानेश्वर तिवारी ने बताया कि एंटी डकैती प्रभारी सुजीत सिंह की टीम को दस्यु प्रभावित क्षेत्र में सघन काम्बिंग को लगाया गया है, ताकि राष्ट्रपति का दौरा सकुशल सम्पन्न हो सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS