ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रविवार को पुस्तक मेले में पाठकों की उमड़ी भीड़
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2018 4:50:03 PM
रविवार को पुस्तक मेले में पाठकों की उमड़ी भीड़

नई दिल्ली, (हि.स.)। लेखक-पाठक-प्रकाशक के अद्भुत संगम विश्व पुस्तक मेले के दूसरे दिन रविवार को प्रगति मैदान में पाठकों की भीड़ उमड़ी। इस विशाल पुस्तक मेले में हर आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले रहे हैं। बच्चों में कॉमिक्स को लेकर अपने पसंदीदा कैरेक्टर्स की किताबों को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 

वहीं इस बार पुस्तक मेले में हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा उड़िया, तेलुगु और कन्नड़ जैसी विभिन्न भाषाओं में किताबें पाठकों के लिए उपलब्ध हैं। शनिवार से शुरू हुए इस मेले में नक्षत्र एक्सपो भी लोगों में खास आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस नक्षत्र एक्सपो में ज्योतिषाचार्य, टैरो कार्ड रीडर, रत्नों के ज्ञाता मौजूद रहने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि इस बार के पुस्तक मेले की थीम रखी गई हैं ‘पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन’ जिसका उद्देश्य लोगों में जागरुकता पैदा करना है। मेले में पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन से संबंधित विषयों की पुस्तकें भी प्रदर्शित की जा रही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS