ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी पर विशेषाधिकार हनन का मामला लोकसभा अध्यक्ष के सपुर्द
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 7:50:26 PM
राहुल गांधी पर विशेषाधिकार हनन का मामला लोकसभा अध्यक्ष के सपुर्द

नई दिल्ली (हि.स.)। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने लोकसभा सदस्य राहुल गांधी द्वारा एक ट्वीट में राज्यसभा में सदन के नेता अरूण जेटली का नाम गलत लिखकर उन पर आक्षेप करने के मामले को प्रथम दृष्टया विशेषाधिकार हनन का मामला माना है तथा इसे आगे की कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के विचारार्थ भेजा है। 

श्री गांधी ने अंग्रेजी में किए ट्वीट मे लिखा था, ‘‘प्रिय जेटली- देशवासियों को यह याद दिलाने के लिए आपका धन्यवाद कि हमारे प्रधानमंत्री जो कहते हैं उसका वह मतलब नहीं होता है अथवा जो मतलब होता वह कहते नहीं।’’
इस ट्वीट में उन्होंने जेटली की स्पेलिंग गलत तरीके से लिखी जिसमें जेटली शब्द के अंतिम अक्षर ली को लाई के रूप में लिखा गया था। लाई का अंग्रेजी में अर्थ होता है झूठ। 
भाजपा नेता व राज्यसभा सदस्य भूपेन्द्र यादव ने राहुल गांधी पर जान-बूझकर ट्वीट में श्री जेटली के नाम की स्पेलिंग गलत लिखने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि गलत स्पेलिंग लिखकर राहुल यह कहना चाहते हैं कि श्री जेटली ने सदन में झूठ बोला था। भाजपा सदस्य के अनुसार यह विशेषाधिकार हनन का मामला है। 
उल्लेखनीय है कि गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान श्री मोदी ने कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तानी राजनीयिकों के साथ बैठक करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना की थी। कांग्रेस ने श्री मोदी पर आरोप लगाया था कि वह इन नेताओं के देशप्रेम और राष्ट्र की निष्ठा पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। कांग्रेस ने इस पर श्री मोदी से क्षमा याचना करने की मांग की थी तथा इस मुद्दे पर राज्यसभा में समान्य कामकाज नहीं हो पाया था। इस गतिरोध को दूर करने के लिए श्री जेटली ने सदन में सफाई दी थी कि श्री मोदी का आशय पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व उपराष्ट्रपति की देशभक्ति पर सवाल उठाना नहीं था। इसी बयान पर राहुल ने उक्त ट्वीट किया था। 
हिन्दुस्थान समाचार/अनूप/राधा रमण 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS