ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनसीसी समाज में परिवर्तन की एक सृजनात्मक ताकत : उपराष्ट्रपति
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 6:13:26 PM
एनसीसी समाज में परिवर्तन की एक सृजनात्मक ताकत : उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली (हि.स.)। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को दिल्ली छावनी में करिअप्पा परेड ग्राउंड के पास डीजीएनसीसी कैम्प में राष्ट्रीय कैडेट कोर के गणतंत्र दिवस शिविर 2018 का उद्‌घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) ने देश के युवाओं को अपनी अनेक गतिविधियों व कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में परिवर्तन के लिए एक सृजनात्मक ताकत के रूप में खड़ा किया है।

अपने उद्घाटन भाषण में उपराष्ट्रपति ने कहा कि युवा संगठन एनसीसी देश के युवाओं को तराशने तथा राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय योगदान दे रहा है। कार्यक्रम में उनका स्वागत राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक ले. जनरल बीएस सहरावत ने किया। एनसीसी के गणतंत्र दिवस समारोह में देशभर के सभी राज्यों तथा 7 संघ शासित प्रदेशों से आए 695 छात्रा कैडेट सहित 2070 कैडेट भाग ले रहे हैं| 28 जनवरी को प्रधानमंत्री की रैली के साथ इस शिविर का समापन होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS