ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विशेष सीबीआई न्यायालय ने सेवा निवृत आईएएस अधिकारी को सुनाई पांच साल की सजा
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2018 1:58:35 PM
विशेष सीबीआई न्यायालय ने सेवा निवृत आईएएस अधिकारी को सुनाई पांच साल की सजा

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के रोहिणी स्थित विशेष सीबीआई न्यायालय ने तत्कालीन कॉपरेटिव सोसायटीज के रजिस्ट्रार व सेवा निवृत आईएएस अधिकारी नारायण दिवाकर को पांच साल की सश्रम कारावास की सजा व पांच लाख रुपए के आर्थिक दंड भी लगाया है। दिवाकर के अलावा इस मामले में तत्कालीन कार्यालय कर्मी उमेश चंद भटनागर, फैज मोहम्मद, एनएस खत्री व प्रहलाद कुमार थिरवानी को तीन साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। उनके साथ गोकुल चंद के एक व्यक्ति को भी इस मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। 

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर फर्जी कॉपरेटिव सोसायटीज को पंजीकृत करने के एक मामले की जांच की थी। मामले की जांच में पाया गया था कि आपराधिक मिलीभगत कर सोसायटी के फर्जी पंजीकरण को अंजाम दिया गया। मामले के अनुसंधान के बाद 6 अभियुक्तों के खिलाफ 120बी, 420, 465, 468 व 471 आईपीसी और 13(2) व 13 (1)(डी) के तहत आरोप पत्र 18 अक्तूबर 2006 को दाखिल किया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS