ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जजों के नाम पर रिश्वत मामले की एसआईटी जांच के लिए रिव्यु पिटीशन दायर
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2018 12:44:10 PM
जजों के नाम पर रिश्वत मामले की एसआईटी जांच के लिए रिव्यु पिटीशन दायर

नई दिल्ली, (हि.स.)। मेडिकल कॉलेजों को मान्यता दिलाने के लिए जजों के नाम पर रिश्वत देने के मामले की एसआईटी जांच की मांग करनेवाली याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती देते हुए कैंपेन फॉर जुडिशियल अकाउंटेबिलिटी एंड जुडिशियल रिफॉर्म्स ( सीजेएआर) ने रिव्यु पिटीशन दायर की है। पिछले एक दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सीजेएआर की याचिका खारिज कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सीजेएआर पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था।
 
रिव्यू पिटीशन में सीजेएआर ने कहा है कि उसकी याचिका में ये नहीं कहा गया था कि सीबीआई ने एफआईआर में सुप्रीम कोर्ट के किसी जज का नाम लिया। याचिका में कहा गया है कि एफआईआर में आरोपों की प्रकृति इस तरह है कि लगता है कि सुनवाई करने वाले जज भी उसमें शामिल हैं। याचिका में कहा गया है कि इस बात की जांच की आवश्यकता है कि अभियुक्त ने सुप्रीम कोर्ट के जज का नाम लेकर पैसों की उगाही की हो।
 
याचिका में कहा गया है कि ये मौलिक सिद्धांत है कि न केवल न्याय मिलना चाहिए बल्कि न्याय मिलते हुए दिखाई भी देना चाहिए। कोई अपने ही मामले में जज नहीं हो सकता है। जब मामला मेडिकल कॉलेज का है तो उसकी सुनवाई करने वाले जज को इस याचिका की सुनवाई से हट जाना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि न्यायपालिका की सुरक्षा के लिए पूरे मामले की एसआईटी से जांच कराई जानी चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS