ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मध्‍यप्रदेश आएंगे 7 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2018 10:02:01 AM
मध्‍यप्रदेश आएंगे 7 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी

भोपाल, (हि.स.) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर स्‍थ‍ित टेकनपुर में अपने एक और दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जहां 33 घण्‍टे का समय गुजारेंगे वहीं राजनाथ सिंह 54 घण्‍टे से अधिक समय तक टेकनपुर आर्मी क्षेत्र बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स(बीएसएफ) में रहेंगे। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार वे 6 जनवरी को सुबह 11 बजे बीएसएफ अकादमी पहुंचेंगे । वहीं पीएम इसके ठीक एक दिन बाद 7 जनवरी को सुबह 7.50 पर महाराजपुरा एयरपोर्ट उतरकर वहां से हेलीकॉप्‍टर द्वारा टेकनपुर जाएंगे। जहां से वे 8 जनवरी को शाम 5 बजे दिल्‍ली के लिए प्रस्‍थान करेंगे। 
जानकारी के अनुसार यह दोनों ही यहां देश की आंतरिक सुरक्षा पर होनेवाली राष्‍ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने के लिए आ रहे हैं जिसमें की सभी प्रदेशों से लगभग 195 के करीब डीजी हिस्‍सा ले रहे हैं। टेकनपुर में हो रही इस कार्यशाला का उद्घाटन शनिवार को 11: 30 पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इसमें दूसरे दिन समापन कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे। 
इस संबंध में ग्‍वालियर के एसपी डॉ. आशीष का कहना है कि प्रधानमंत्री ग्‍वालियर एक दिवस के प्रवास पर आ रहे हैं, इसे देखते हुए जो भी बाहरी सुरक्षा घेरा तैयार रखने एवं करने का काम है, वह हमारे विभाग ने मुस्‍तैदी के साथ कर दिया है और हर जगह हमारी कड़ी नजर है । दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को देखते हुए बताया जा रहा है कि स्‍पेशल प्रोटक्‍शन ग्रुप (एसपीजी) ग्‍वालियर पहुंच गई है। वह कल बीएसएफ अकादमी का निरिक्षण करने भी पहुंची और उसने वहां अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। वह यहां नियमित अपना निरिक्षण करेगी जब तक कि यह दोनों ही देश प्रमुख यहां रहेंगे। 
टेकरनपुर का 20 किलोमीटर दायरा आया सुरक्षा घेरे में 
प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों की इस यात्रा को देखते हुए टेकनपुर बीएसएफ अकादमी के चारों ओर 20 किलोमीटर एरिए में 15 सौ से अधिक जवान तैनात कर दिए जाने की सूचना है। वहीं नाइट विजन व ड्रॉन कैमेरों से यहां लगातार निगरानी शुरू कर दी गई है। बीएसएफ अकादमी से लगे ग्रामों में मध्‍यप्रदेश पुलिस वहां अपनी एक-एक आदमी पर नजर जमाए हुए है। बताया जा रहा है 7 और 8 जनवरी दो दिवस के लिए बाहरी व्‍यक्‍ति का पूरी तरह इस अकादमी में प्रवेश निषेद कर दिया गया है। यहां से गुजर रहे हाइवे पर भारी चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS