ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के बाद सबसे लोकप्रिय राजनेता आरके सिन्हा, जताया आभार
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 8:28:33 PM
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के बाद सबसे लोकप्रिय राजनेता आरके सिन्हा, जताया आभार

 नई दिल्ली, (हि.स.)। राज्यसभा सांसद, पत्रकार और हिन्दुस्थान समाचार समूह के अध्यक्ष रवीन्द्र किशोर (आरके) सिन्हा सोशल मीडिया पर देश के सबसे ज्यादा सक्रिय राजनेता हैं। कल सोशल मीडिया फेसबुक ने अपनी रैंकिग जारी की थी। उसके अनुसार बीते साल सबसे लोकप्रिय संसद सदस्यों में सबसे आगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। दूसरे स्थान पर क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंदुलकर का नाम है। तीसरे स्थान पर भाजपा सांसद आरके सिन्हा का नाम है।

प्रधानमंत्री और क्रिकेट के महान खिलाड़ी की लोकप्रियता के इतर देखें तो राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा सक्रिय राजनेता कहे जा सकते हैं। सोशल मीडिया फेसबुक ने यह मूल्यांकन साल 2017 में फेसबुक वॉल पर कुल व्यक्त की गई प्रतिक्रियाओं, उनके शेयर व उन पर हुई टिप्पणियों के आधार पर किया है। 
 
फेसबुक ने लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों का अलग-अलग मूल्यांकन किया है। लोकसभा सांसदों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रहे तो दूसरा क्रमांक ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन के सांसद असदुद्दीन औवैसी का रहा। तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान रहे।
 
राज्यसभा में पहले स्थान पर मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर रहे। दूसरे स्थान पर आरके सिन्हा रहे। भाजपा के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य अमित शाह फेसबुक के आंकलन में तीसरे सबसे ज्यादा सक्रिय व लोकप्रिय सांसद रहे।
 
फेसबुक द्वारा जारी डेटा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री सिन्हा ने फेसबुक पर ही इसके लिए आभार जताते हुए सभी शुभेच्छुओं का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। श्री सिन्हा ने अपनी वॉल पर लिखा- “फेसबुक” ने 2017 का ऑफिसियल डेटा जारी किया है, जिसके अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं सचिन तेंदुलकर के बाद मुझे वर्ष के सबसे चर्चित सांसदों में एक बताया गया है।...यह आप सभी के कारण ही हुआ है, जो मुझे प्रतिदिन मेरे पोस्ट को फ़ॉलो करते हैं और अपने बहुमूल्य सुझाव देते रहते हैं। फेसबुक का यह मूल्यांकन निश्चित रूप मेरे लिए नहीं, मेरे 5 लाख से ज़्यादा उन सभी सोशल मीडिया पर सक्रिय महानुभावों का सम्मान है, जो मुझे नियमित रूप से फ़ॉलो करते हैं। मैं अपने फ़ॉलोवर्स के प्यार से अभिभूत हूँ, नतमस्तक हूँ।’’
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS