ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
चारा घोटाला: लालू को शुक्रवार को सुनाई जा सकती है सजा
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 6:33:50 PM
चारा घोटाला: लालू को शुक्रवार को सुनाई जा सकती है सजा

 रांची, (हि.स.)। देवघर कोषागार से अवैध तरीके से धन निकासी मामले में दोषी करार दिये गये राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सजा का ऐलान गुरुवार को भी टल गया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने गुरुवार को केवल वैसे दोषियों के मामले की सुनवाई की जिनका नाम ए (A) से लेकर के (K) तक के अल्फाबेट के बीच आया। न्यायाधीश ने पांच को छोड़कर 11 दोषियों को वापस जाने को कहा। गुरुवार को पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा, पशुपालन विभाग के तत्कालीन सचिव बेक जूलियस, मोबाइल वेटनरी ऑफिसर कृष्ण कुमार प्रसाद, आपूर्तिकर्ता गोपीनाथ दास और ज्योति कुमार झा की सजा की बिंदु पर बहस हुई। बाकी एल (L) से लेकर जेड (Z) अक्षर से शुरू होने वाले नाम के आरोपियों पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। 

वकीलों ने किया कोर्ट रूम में हंगामा
जैसे ही मामले की सुनवाई शुरू हुई न्यायाधीश ने केस से जुड़े लोगों के अलावा सभी लोगों को बाहर जाने को कहा। इस पर वहां मौजूद वकील भड़क गए। उन्होंने कहा की मीडिया के लोग भी रूम में मौजूद हैं, ऐसे में उन्हें भी रहने दिया जाये। हालांकि बाद में मामला सुलझाया गया। 
 
तीन पूर्व आईएएस को मिलेगी उच्च श्रेणी कैदी की सुविधा
कोर्ट ने चारा घोटाले मामले में दोषी तीन पूर्व आईएएस फूलचन्द सिंह, बेक जूलियस और महेश प्रसाद को उच्च श्रेणी कैदी की सुविधा देने का निर्देश दिया। फिलहाल लालू प्रसाद समेत तीन लोगों को जेल में उच्च श्रेणी कैदी की सुविधा प्राप्त है।
 
कोर्ट रूम में न्यायाधीश और लालू के बीच हुई बातचीत
लालू दोपहर 1.40 बजे कोर्ट पहुंचे। सुनवाई के दौरान उन्होंने न्यायाधीश से कहा कि उन्हें जेल में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें जेल में लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि इसी कारण से तो आपको कोर्ट में बुलाया जाता है ताकि आप अपने लोगों से मिल लें। लालू ने कोर्ट में न्यायाधीश के सामने फिर दुहराया कि उन्होंने कुछ नहीं किया है। वे निर्दोष हैं। इसके बाद लालू ने न्यायाधीश से कहा कि हुजूर जेल में बहुत ठंड लगती है। इस पर न्यायाधीश ने लालू से कहा कि यदि आपको कोर्ट आने में परेशानी होती है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लिया जा सकता है। लालू ने जवाब दिया कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है।
 
लालू ने कहा, कोर्ट पर पूरा भरोसा
कोर्ट से निकलने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। लालू ने खुद कहा कि उन्हें अब शुक्रवार को फैसला सुनाया जाएगा। लालू ने यह भी कहा कि ये पूरी साजिश भाजपा की है। वही उनके खिलाफ सारे तंत्र का इस्तेमाल कर रही है। गौरतलब है कि चारा घोटाला का यह मामला देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है। इस मामले में 23 दिसम्बर को लालू समेत 16 अभियुक्तों को दोषी करार दिया गया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS