ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनआरसी में नाम न होने पर असम से लोगों को बाहर करने की बात निराधार : गृहमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 6:29:07 PM
एनआरसी में नाम न होने पर असम से लोगों को बाहर करने की बात निराधार : गृहमंत्री

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) में जिनका नाम छूट गए हैं उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह उड़ाई जा रही है कि जिनका नाम रजिस्टर में नहीं होगा उन्हें राज्य से खदेड़ा जाएगा| ये सरासर निराधार है।

लोकसभा में गुरुवार को शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत राय ने एनआरसी के जारी आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें से बंगाली मूल के लोगों को शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि असम से सांसद बदरूद्दीन अजमल का नाम भी इस रजिस्टर में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी जो सूची जारी की गई है उसमें 1.3 करोड़ बंगाली मूल के लोगों का नाम शामिल नहीं है जो असम में लंबे समय से रह रहे हैं।
 
राय ने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का कहना है कि जिनका नाम रजिस्टर में नहीं है उन्हें राज्य से बाहर कर दिया जाएगा। सौगत की इस बात का समर्थन करते हुए कांग्रेस और वाम दल के सदस्य भी सदन में नारेबाजी करने लगे।
 
सदन में मौजूद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर कहा कि असम में एनआरसी का काम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में चल रहा है। अभी 1.90 लाख लोगों की सूची आई है। उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
 
सूची में बंगाली मूल या अन्य दूसरे लोगों का नाम न होने पर उन्हें राज्य से बाहर कर देने संबंधी सदस्यों की आशंकाओं को भी खारिज करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि ये सरासर निराधार है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS