ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2017, महिलाओं के खिलाफ : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2018 8:03:39 PM
विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2017, महिलाओं के खिलाफ : कांग्रेस

 नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस ने बुधवार को मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 पर अपनी राय स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी समेत विपक्षी दल एक बार में बोले जाने वाले तीन तलाक़ की प्रथा के ख़िलाफ़ हैं। 

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने संसद परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस पार्टी तीन तलाक़ के ख़िलाफ़ हैं। उन्होंने विधेयक को आवश्यक सुधार के लिए राज्यसभा की प्रवर समिति को भेजे जाने की मांग की है। 
 
आजाद ने सत्तापक्ष पर अहंकारी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार सलाह, बातचीत पर विश्वास नहीं करती, ये बिल देश के लोगों को और मुस्लिम महिलाओं को गुमराह करता है। अगर कोई मुस्लिम पुरुष तीन तलाक कहने पर तीन साल के लिए जेल भेज दिया जाएगा तो उसकी पत्नी और बच्चों का गुजारा कैसे होगा? उन्होंने कहा कि पार्टी ने ये सब सवाल सरकार से पूछे है। हम जानना चाहते हैं कि महिला के गुजारे भत्ते का क्या प्रावधान है। सरकार इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रही है। 
 
आजाद ने भाजपा पर इस विधेयक के जरिए राजनीतिक लाभ लेने के आरोप लगाते हुए कहा, 'इस विधेयक से मुस्लिम महिला को पूरी तरह से इंसाफ़ नहीं मिलता, हाँ इससे भाजपा को राजनीतिक फ़ायदा ज़रूर हो सकता है।' 
 
आजाद ने कहा, 'प्रवर समिति का फ़ैसला दलों के बहुमत के आधार पर होता है, हमारे साथ राजनीतिक दलों का और सांसदों का भी बहुमत है। तीन तलाक़ के संबंध में हम सही मायनों में महिलाओं को बराबर का अधिकार और लैंगिक न्याय का समर्थन करते हैं|उल्लेखनीय है कि तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक आज राज्यसभा में पेश किया गया। लोकसभा में पहले ही यह बिल पारित हो चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS