ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रक्षा मंत्रालय ने 1714 करोड़ के दो प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की
By Deshwani | Publish Date: 2/1/2018 4:37:30 PM
रक्षा मंत्रालय ने 1714 करोड़ के दो प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की

नई दिल्ली, (हि.स.)। रक्षा मंत्रालय ने 131 बराक मिसाइल और ‘प्रेसिजन’ मार्गदर्शित बम खरीदने से जुड़े 1,714 करोड़ के दो प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है। 
पहला प्रस्ताव रूस की जेएससी रोजोनबोरोन एक्सपोर्ट्स से 1,254 करोड़ रुपये की लागत से 240 बमों की खरीद से संबंधित है। यह बम प्रेसिजन गाइडेड श्रेणी में आते हैं। इनका इस्तेमाल भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा किया जाता है। यह खरीद भारतीय वायु सेना के शस्त्रागार में इनकी कमी को पूरा करेगी। इसके अलावा आईएएफ की आक्रामक क्षमताओं बढ़ाएगी। 
दूसरा प्रस्ताव 131 बराक मिसाइलों और संबद्ध उपकरणों की खरीद से संबंधित है। इजरायल के राफेल एडवान्स डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड से 460 करोड़ रुपये की लागत में एक विकल्प क्लॉज के तहत इनकी खरीद की जाएगी। ये मिसाइल जहाज-मिसाइल वाली मिसाइल रक्षा प्रणाली के रूप में उपयोग की जाती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS